Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Weather

Haryana Weather: हरियाणा में बारिश गतिविधियां हुई कम, इन दो दिनों में फिर बदरा होंगे मेहरबान

इस न्यूज़ को शेयर करे:

हिसार :- पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में बारिश न आने की वजह से मौसम खुश्क़ और उमस भरा हो गया है. वहीं दूसरी तरफ बारिश न होने से Temperature मे भी लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है. पिछले काफी समय से बारिश का दौर एक तरह से थम ही गया है. लेकिन जल्द ही आपको प्रदेश में कहीं कहीं पर हल्की बूंदाबांदी देखने को मिलेगी.

बारिश न होने से तापमान में हुई वृद्धि 

बता दें कि मानसून टर्फ की अक्षय रेखा अति सामान्य स्थिति से उत्तर की ओर हिमालय की तलहटीयों की तरफ होने से हरियाणा में बारिश की गतिविधियों मे गिरावट दर्ज की गई है. बारिश में कमी होने के साथ-साथ तापमान में भी बढ़ोतरी होने लगी है. जिस वजह से मौसम बिल्कुल खुश्क़ और उमस भरा रहने लगा है.

31 अगस्त तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील 

चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार (CCSHAU) के मौसम विभागाध्यक्ष डॉ. मदन खीचड़ ने जानकारी देते हुए कहा कि 31 अगस्त तक राज्य में मौसम परिवर्तनशील रहेगा, और राज्य में बीच-बीच में कहीं-कहीं बादलवाई और हवाएं चलने की संभावना बन रही है. इस परिवर्तनशील मौसम में कभी आसमान मे बादल तो कभी मौसम साफ होता दिखाई देगा.

रात्रि 29 व 30 August को हल्की बारिश की संभावना 

रात्रि 29 August व 30 August को बंगाल की तरफ से आने वाली नम हवाओं के प्रभाव के कारण राज्यों के उत्तरी जिलों करनाल, कैथल, कुरुक्षेत्र, अंबाला, यमुनानगर, पंचकूला मे गरज के साथ- साथ हल्की बूंदाबांदी देखने को मिलेगी. वही राज्य के दक्षिणी व पश्चिमी जिलों जैसे पलवल, फरीदाबाद, सोनीपत, पानीपत, रोहतक, रेवाड़ी, झज्जर, महेंद्रगढ़, जींद, हिसार, भिवानी, सिरसा, चरखी दादरी, फतेहाबाद में कहीं-कहीं गरज के साथ हल्की बारिश की संभावना बनी हुई है.

Author Shweta Devi

मेरा नाम श्वेता है. मैं हरियाणा के भिवानी जिले की निवासी हूं. मैंने D.Ed और स्नातक तक की पढ़ाई पूरी कर ली है. वर्तमान में मै Khabri Express पर बतौर लेखक के रूप में कार्य कर रही हूं. मै सरकार के द्वारा चलाई जा रही विभिन्न स्कीम, एजुकेशन और लाइफ स्टाइल से जुड़े विभिन्न कंटेंट जितनी जल्द हो सके पाठको तक पहुंचाने की कोशिश करती हूँ.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button