Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Uttar Pradesh

राम रहीम: डेरा प्रमुख ने आश्रम में की खेती, 27 मिनट ट्रैक्टर चलाकर वीडियो शूट करवाया

इस न्यूज़ को शेयर करे:

बागपत :- 40 दिन की पैरोल पर बाहर आए डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख राम रहीम का अब किसान ‘अवतार’ सामने आया है. उत्तर प्रदेश के बागपत स्थित बरनावा आश्रम में राम रहीम ने अब खेती की. राम रहीम ने ट्रैक्टर चलाकर खेत की जुताई की. हालांकि यह खेती कम राम रहीम का वीडियो शूट ज्यादा ज्यादा रहा. 5 से ज्यादा कैमरामैन इसकी वीडियो बनाते दिखे. वहीं कई डेरा प्रेमी खेतों के किनारे खड़े नजर आए. इससे पहले राम रहीम ऑनलाइन सत्संग कर रहे हैं. वहीं पैरोल के दौरान ही 2 गाने भी रिलीज हो चुके हैं. कुल मिलाकर पैरोल के दौरान राम रहीम खूब एंज्वायमेंट कर रहा है. जिसकी वीडियो भी रिलीज की जा रही हैं.

7 साल की उम्र में ट्रैक्टर चलाना

डेरा मुखी राम रहीम ट्रैक्टर चलाते हुए भजन गाते नजर आ रहा है. साथ ही कहा कि वह 7 साल की उम्र में ही ट्रैक्टर चलाना सीख गए थे. इतना ही नहीं 9 साल की उम्र में खेती करनी शुरू कर दी थी. करीब 7 से 8 साल बाद उसे ट्रैक्टर चलाने का मौका मिला है. राम रहीम कहता है कि उसने ऊंट से भी हल जोते हैं. वह किसानों को अन्नदाता का दर्जा देते हुए उन्हें ऑर्गेनिक खेती करने का संदेश दे रहा है, जिसमें कि पानी की बचत हो और आमदनी अधिक हो. राम रहीम नौकरी की बजाय युवाओं को खेती करने की प्रेरणा दे रहा है.

सत्संग में नेताओं के आने पर हो चुका बवाल

राम रहीम ने पैरोल पर आते ही ऑनलाइन सत्संग शुरू कर दिए. जिसमें हरियाणा के डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा, हिसार मेयर गौतम सरदाना की पत्नी, करनाल मेयर रेणू बाला ने हाजिरी लगाई. इसके बाद हिमाचल के परिवहन मंत्री बिक्रम ठाकुर भी सत्संग में पहुुंचे. जिसके बाद विरोधियों ने सवाल खड़े किए कि राम रहीम को हरियाणा में पंचायत चुनाव, आदमपुर उपचुनाव और हिमाचल विधानसभा चुनाव के लिए पैरोल दी गई है. वहीं CM मनोहर लाल खट्‌टर ने दो-टूक का कहा कि उनका पैरोल से कोई लेना-देना नहीं, राम रहीम को नियमों के अनुसार छूट दी गई है.

कल ही पैरोल की याचिका पर राहत मिली

राम रहीम की पैरोल को पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट में चुनौती मिली थी. जिसमें हाईकोर्ट ने याचिका खारिज कर दी. हालांकि हाईकोर्ट ने हरियाणा सरकार को कहा कि याचिका दायर करने वाले वकील ने चीफ सेक्रेटरी को मांग पत्र सौंपा है. उस पर गौर कर सरकार कार्रवाई करे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button