Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Gold Price

Gold Price Down: नवरात्रि से पहले सोने की कीमत हुई धड़ाम, 5596 रुपये सस्ता मिल रहा है गोल्ड

इस न्यूज़ को शेयर करे:

नई दिल्ली :- यदि आप भी Festival Season से पहले सोना खरीदने के बारे में सोच रहें है तो आपके लिए अच्छी खबर है. नवरात्रि से पहले सोने की कीमतों में बड़ी गिरावट आई है . हफ्ते के पहले दिन वायदा बाजार में सोने की कीमत में कमी हुई है तथा सोना 50,500 रुपये प्रति दस ग्राम हो गया है. वहीं, चांदी की कीमतों में थोड़ी तेजी देखने को मिल रही है.

5596 रुपये सस्ता मिल रहा सोना

आपको बता दें आज भी सोना अपने All Time High से काफी सस्ता मिल रहा है. सोने का अब तक का हाई रिकॉर्ड 56254 रुपये प्रति 10 ग्राम है तो इस हिसाब से गोल्ड अभी 5596 रुपये प्रति 10 ग्राम सस्ता है . वहीं, चांदी अपने दो साल पहले के Record Level से 76008 रुपये प्रति किलो से 20932 रुपये सस्ती मिल रहीं है.

ग्लोबल मार्केट में सोने का भाव

ग्लोबल मार्केट की बात की जाए तो यहां पर सोने की कीमतों में 5 डॉलर प्रति औंस की गिरावट आई है. . मार्केट विशेषज्ञों के अनुसार, आने वाले दिनों में सोने की कीमतों में और कमी आएगी.

आज क्या है सोने का भाव ?

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज (Mulyi Commodity Exchange) पर सोने का भाव 149 रुपये फिसलकर 50,380 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर Trend कर रहा था. वहीं, गोल्ड की शुरुआत आज 50378 के लेवल पर हुई . इसके अतिरिक्त चांदी आज 55,075 रुपये प्रति किलोग्राम पर व्यापार कर रही है.

मिस्ड कॉल करके जाने Rates

आपको बता दें आप अपने घर बैठे भी सोने-चांदी के लेटेस्ट Rates जान सकते हैं. इसके लिए आपको कहीं जाने की आवश्यकता नहीं है. आपको केवल एक नंबर पर मिस्ड कॉल देना है. आप इस नंबर 8955664433 पर मिस्ड कॉल करके वर्तमान भाव जान सकते है.

Author Deepika Bhardwaj

नमस्कार मेरा नाम दीपिका भारद्वाज है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रही हूं. मैंने कॉमर्स में मास्टर डिग्री की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करती हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुंचाती हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button