Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Sports

World Cup 2023: साउथ अफ्रीका की टीम भारत में होने वाले वर्ल्ड कप से हो सकती है बाहर, जानिए वजह

इस न्यूज़ को शेयर करे:

नई दिल्ली, World Cup 2023:- साउथ अफ्रीका की क्रिकेट टीम ने अगले वर्ष भारत में होने वाले ICC क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए सीधे क्वालीफिकेशन करने के अपने रास्ते में मुश्किल पैदा कर ली है. साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध उन्हीं की सरजमीं पर होने वाली तीन मैचों की एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय सीरीज को कैंसिल कर दिया है. ऐसे में आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 सुपर लीग सीरीज के ये अंक ऑस्ट्रेलिया को मिल जाएंगे. साउथ अफ्रीका की टीम आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 सुपर लीग की अंकतालिका में 11वें स्थान पर है. ऐेसे में टीम का सीधे क्वालीफाई करना कठिन लग रहा है. वहीं, अगर ऑस्ट्रेलिया को 30 अंक मिल जाते हैं तो साउथ अफ्रीका की टीम और भी नीचे पहुंच सकती है. इस कारण से साउथ अफ्रीका की टीम का वर्ल्ड कप 2023 के लिए सीधे क्वालीफाई करना अब मुश्किल लग रहा है, क्योंकि टीम ज्यादा वनडे नहीं खेलेगी.

बोर्ड चाहता है T20 के लिए उपलब्ध हो खिलाडी

दरअसल, जनवरी में साउथ अफ्रीका की टीम को ऑस्ट्रेलिया में वनडे सीरीज खेलनी थी. साउथ अफ्रीका ने इस वनडे सीरीज को कैंसिल कर दिया है, क्योंकि बोर्ड चाहता है कि उनके खिलाड़ी नई टी20 लीग के लिए उपलब्ध हों. इस वजह से साउथ अफ्रीका की टीम टेस्ट सीरीज खेलने के बाद स्वदेश लौट आएगी. वनडे सीरीज कैंसिल होने की वजह से 30 प्वाइंट ऑस्ट्रेलिया को मिलने वाले हैं, जिसके लिए आईसीसी की मंजूरी का इंतजार है.

गुजरना होगा क्वालिफिकेशन राउंड से

ICC टूर्नामेंट की चोकर कही जाने वाली साउथ अफ्रीका की टीम अगर सीधे क्वालीफिकेशन की रेस से बाहर हो जाती है तो फिर टीम को क्वालीफिकेशन राउंड से गुजरना होगा. ऐसी स्थिति में साउथ अफ्रीका की टीम Qualify तो कर सकती है, लेकिन टीम को लगातार ज्यादा मैच खेलने होंगे. हालांकि, साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने ये भी कहा था कि अगर सीरीज Reschdule की जाती है तो हम खेलने के लिए तैयार हैं.

Author Deepika Bhardwaj

नमस्कार मेरा नाम दीपिका भारद्वाज है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रही हूं. मैंने कॉमर्स में मास्टर डिग्री की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करती हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुंचाती हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button