Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Sports

Robin Uthappa Retire: सुरेश रैना के बाद तूफानी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा ने लिया संन्यास, सभी फॉर्मेट को कहा अलविदा

इस न्यूज़ को शेयर करे:

नई दिल्ली :- वर्ष 2006 से इंग्लैंड के खिलाफ अपने वनडे कैरियर की शुरुआत करने वाले इंडियन क्रिकेट खिलाड़ी रॉबिन उथप्पा ने 14 September 2022 को क्रिकेट के विभिन्न प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की है. रोबिन उथप्पा एक आक्रामक बल्लेबाजी के रूप में जाने जाते थे. इन्होंने देश के लिए Last मैच वर्ष 2015 में खेला था.

सोशल मीडिया के जरिए दी सन्यास की जानकारी 

बता दे कि भारतीय क्रिकेट टीम के मशहूर खिलाड़ी रोबिन उथप्पा ने Club क्रिकेट के साथ साथ इंटरनेशनल क्रिकेट को भी अलविदा कह दिया है. ICC T20 विश्व कप में पहला खिताब लाने वाली टीम के सदस्य रहे रोबिन उथप्पा ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से सन्यास लेने की घोषणा कर दी है. उन्होंने अपने फैंस को इसकी जानकारी ट्विटर के माध्यम से दी.

14 सितंबर को उथप्पा ने लिया संन्यास 

14 सितंबर बुधवार को उथप्पा ने एक नोट लिखते हुए कर्नाटक क्रिकेट बोर्ड और BCCI दोनों को धन्यवाद दिया और लिखा मुझे देश और कर्नाटक राज्य के लिए खेलने का मौका मिला यह मेरे लिए गर्व की बात है. इसके बाद उन्होंने कहा कि जिस तरह से एक ना एक दिन अच्छी चीजों को समाप्त होना ही होता है, उसी तरह सभी क्रिकेट प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा करता हूं.

आरंभिक मैच 2006 और अंतिम मैच 2015 में खेला 

रोबिन उथप्पा ने 2006 से अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी, तब से लेकर उन्होंने देश की तरफ से 46 वनडे और 13 T20 इंटरनेशनल मुकाबलों में भाग ले चुके है. वनडे में उन्होंने 6 अर्धशतकीय पारी के साथ 934 रन बनाए. वही T20 में एक अर्धशतक के साथ 249 रन बनाए. इसी तरह उन्होंने अपना Last मैच वर्ष 2015 में खेला था.

Author Shweta Devi

मेरा नाम श्वेता है. मैं हरियाणा के भिवानी जिले की निवासी हूं. मैंने D.Ed और स्नातक तक की पढ़ाई पूरी कर ली है. वर्तमान में मै Khabri Express पर बतौर लेखक के रूप में कार्य कर रही हूं. मै सरकार के द्वारा चलाई जा रही विभिन्न स्कीम, एजुकेशन और लाइफ स्टाइल से जुड़े विभिन्न कंटेंट जितनी जल्द हो सके पाठको तक पहुंचाने की कोशिश करती हूँ.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button