Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Sports

Ishan Kishan: ईशान किशन पर ICC लगाएगा बैन? इस बचकानी हरकत से खड़ा हुआ विवाद

इस न्यूज़ को शेयर करे:

स्पोर्ट्स डेस्क :- भारत और न्यूजीलैंड के बीच One Day Series का पहला मैच 18 जनवरी को खेला गया था. इस Cricket Match के दौरान भारत के Wicketkeeper बल्लेबाज ईशान किशन ने न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम मुलायम के खिलाफ जानबूझकर Hit Wicket की अपील की थी. इस हरकत के लिए ईशान किशन पर बड़ा Action लिए जाने की खबर सामने आ रही है. आपको बता दें कि नियमों के मुताबिक उनके ऊपर 12 मैचों का बैन भी लग सकता है परंतु वह इस विवाद से बचते नजर आ रहे हैं.

ईशान किशन पर लग सकता था बैन

स्टफ डॉट को डॉट एनजेड की एक Report में सोमवार को कहा गया कि ICC की आचार संहिता के तहत,  ईशान किशन अनुचित लाभ पाने की कोशिश करने के स्तर 3  के मामले में आरोप लगाया जा सकता था. जिसके कारण 4 से 12 One Day टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों का निलंबन होता है. परंतु ICC के मैच रैफरी जवागल श्रीनाथ ने ईशान को चेतावनी देते हुए छोड़ दिया है. यह मामला 16वें ओवर की चौथी गेंद पर हुआ,  जब मैच की अपनी पहली गेंद खेल रहे लाथम अपनी क्रिज़ के अंदर थे और चाइनामैन कुलदीप यादव ने चकमा दिया. ईशान अचानक अपील में चले गए और कप्तान रोहित शर्मा  उसी में शामिल हो गए. स्क्वायर सेग अंपायर ने तुरंत फैसला तीसरे अंपायर को भेजा. मुख्य रूप से यह स्पष्ट नहीं था कि वास्तव में क्या हुआ था.

ईशान किशन ने जानबूझकर की थी Appeal 

ईशान और भारतीय टीम ने लाथम के Out होने की Appeal की, यह दर्शाता है कि बल्लेबाज ने उनके स्टम्पट्स को जानबूझकर गिराया था. परंतु टीवी अंपायर द्वारा Check की गई Replay में दिखाया गया कि लाथम द्वारा गेंद को हिट करने में काफी देर बाद ईशान ने जानबूझकर अपने दस्ताने से बेल को गिराया. जिसके बाद वह Not Out करार दिए गए थे. Report में कहा गया है कि ईशान से मैच रेफरी जवागल श्रीनाथ ने मैच के दौरान की घटना के बारे में बात की जिसमें भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ शामिल थे. श्रीनाथ में स्टैंड इन ब्लैक कैप के मुख्य कोच ल्यूक रोंची और टीम प्रबंधन से भी बात की. मेहमान टीम इस मामले को आगे नहीं बढ़ाने से खुश है

दोनों Team के बीच पहले Match का हाल

दोनों टीमों के बीच Series के First Match में  Team India ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की थी. आपको बता दें कि शुभमन गिल की 208 रन की पारी के दम पर टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 349 रन बनाए थे. इस Target के जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने भी शानदार बल्लेबाजी की, परंतु वह 49.2 ओवर में 337 रन बनाकर All Out हो गई थी. न्यूजीलैंड की तरफ से माइकल ब्रेसवेल ने सबसे ज्यादा 140 रन बनाए थे

Komal Tanwar

नमस्कार मेरा नाम कोमल तंवर है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर बतौर कंटेंट राइटर काम करती हूँ. मैं प्रतिदिन हरियाणा की सभी ब्रेकिंग न्यूज पाठकों तक पहुंचाती हूँ. मेरी हमेशा कोशिश रहती है कि मैं अपना काम अच्छी तरह से करू और आप लोगों तक सबसे पहले न्यूज़ पंहुचा सकूँ. जिससे आप लोगों को समय पर और सबसे पहले जानकारी मिल जाए. मेरा उद्देशय आप सभी तक Haryana News सबसे पहले पहुँचाना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button