Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Sports

T20 World Cup 2022 के लिए भारतीय टीम का ऐलान, ये बड़े प्लेयर्स टीम से बाहर

इस न्यूज़ को शेयर करे:

नई दिल्ली :- एशिया कप में भारत का सफर सुपर 4 से आगे नहीं बढ़ सका. टीम पहले ही Tournament से बाहर हो चुकी है. भारत की हार से सभी दुखी हैं, वहीं ICC T20 World Cup 2022 के लिए भारतीय टीम का ऐलान भी हो गया है. इस ऐलान के बाद टीम इंडिया ने कमर कस ली है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने सोमवार 12 सितंबर को इस मेगा इवेंट के लिए टीम की घोषणा कर दी है. इसके लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी गई है. रोहित शर्मा की कप्तानी में यह टीम इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले इस Tournament में खिताब जीतने के लिए मैदान पर अपना दमखम दिखाएगी.

T20 World Cup 2022 की बनी खिलाड़ियों की टीम

सोमवार को दोपहर में चयन समिति की बैठक हुई, जिसमें 15 सदस्यीय टीम का चयन किया गया. इस टीम में हर्षल पटेल, दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल और अर्शदीप सिंह को मौका दिया गया था, जो टी20 वर्ल्ड कप में पहली बार भारत के लिए खेलेंगे. ऑस्ट्रेलिया में होने वाले Multi Nation Tournament में टीम इंडिया की कप्तानी रोहित शर्मा और उपकप्तान केएल राहुल करेंगे. तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को मुख्य टीम में नहीं लिया गया है. एशिया कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन खराब रहा और टीम फाइनल में नहीं पहुंच पाई. तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह को भी मुख्य टीम में रखा गया है.

T20 वर्ल्ड कप 2022 के मैच की तारीख 

ICC मेन्स T20 वर्ल्ड कप 2022 ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक होना है. टीम इंडिया का पहला मैच रविवार 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ है. पाकिस्तान के बाद भारत को दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के अलावा दो अन्य टीमों से भिड़ना है, जिसकी घोषणा ग्रुप स्टेज मैचों के बाद की जाएगी. मुख्य मैचों से पहले भारतीय टीम दो अभ्यास मैच भी खेलेगी.

जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की हुई वापसी 

चोटिल रवींद्र जडेजा टी20 वर्ल्ड कप के अंतिम अर्धशतक का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन अच्छी बात यह है कि Team के प्रमुख तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की टीम में वापसी हो गई है. रवि बिश्नोई और अवेश खान एशिया कप 2022 के लिए टीम से बाहर हैं. बाकी 13 खिलाड़ी वही हैं, जबकि जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की वापसी हुई है. शमी ने पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप के बाद से क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में एक भी मैच नहीं खेला है. उन्हें और दीपक चाहर को रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर टीम में चुना गया है. इसके अलावा श्रेयस अय्यर और रवि बिश्नोई को भी रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर टीम में शामिल किया गया है.

Jyoti Pandey

मेरा नाम ज्योति पांडेय है. मैं Khabri Express पर बतौर कंटेंट राइटर काम करती हूं. मैं हिंदी पत्रकारिता की 3rd Year दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा हूं. मैंने कंटेंट राइटर का काम विभिन्न वेबसाइट पर किया है, जैसे - हरियाणा प्रेस, नव जगत , ड्रीम न्यूज 24. साथ ही मैने इंडिया न्यूज में इंटर्नशिप भी की है. मुझमें सबसे बड़ी खूबी है, मैं सीखने के लिए हमेशा अग्रसर रहती हूं. मैं अपने काम को लेकर ईमानदार और समयनिष्ठ हूं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button