Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Sports

India vs SL: भारत 67 रनों से जीता पहला वनडे मुकाबला, विराट कोहली और रोहित शर्मा बने जीत के हीरो

इस न्यूज़ को शेयर करे:

नई दिल्ली, Cricket Special :- भारत और श्रीलंका के बीच तीन वनडे मैचों की Series का कल पहला वनडे मैच खेला गया. इस साल के पहले वनडे मुकाबले में Indian Team ने श्रीलंका को 67 रनों से हरा दिया. इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. भारतीय टीम का दूसरा मुकाबला 12 January को कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा. श्रीलंका की टीम ने Toss जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया. भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 Over में 7 Wicket पर 373 रनों का विशाल Score बनाया.

भारत ने पहले वनडे में श्रीलंका को 67 रनों से हराया

इसके जवाब में श्रीलंका की टीम आठ विकेट पर महज 306 रन ही बना पाई. जिस वजह से भारतीय टीम यह मुकाबला 67 रनों से जीत गई. Virat Kohli ने 87 गेंदों पर 113 रनों की शानदार पारी खेलते हुए अपने करियर का 45 भाग वनडे शतक बनाया. अपने घर में 4 साल बाद कोहली के बल्ले से यह शतक आया है. विराट कोहली के अलावा, Caption रोहित शर्मा ने 83 रन और शुभमन गिल ने 70 रनों की शानदार पारी खेली. KL Rahul ने 39 और श्रेयस अय्यर ने 28 रनों का योगदान दिया.

तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने काफी सटीक गेंदबाजी की उन्होंने 8 Over में 57 रन खर्च कर तीन विकेट लिए. उनके अलावा, मोहम्मद सिराज ने दो विकेट, मोहम्मद शमी -हार्दिक पांड्या और यूज़वेंद्र चहल ने भी एक-एक Wicket हासिल किए. भारतीय बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन की वजह से भारतीय टीम ने इस मुकाबले में जीत हासिल की.

Author Meenu Rajput

नमस्कार मेरा नाम मीनू राजपूत है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर बतौर कंटेंट राइटर काम करती हूँ. मैंने बीकॉम, ऍम कॉम तक़ पढ़ाई की है. मैं प्रतिदिन हरियाणा की सभी ब्रेकिंग न्यूज पाठकों तक पहुंचाती हूँ. मेरी हमेशा कोशिश रहती है कि मैं अपना काम अच्छी तरह से करू और आप लोगों तक सबसे पहले न्यूज़ पंहुचा सकूँ. जिससे आप लोगों को समय पर और सबसे पहले जानकारी मिल जाए. मेरा उद्देशय आप सभी तक Haryana News सबसे पहले पहुँचाना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button