Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Sports

Ind vs Sri: टीम इंडिया ने बनाया नया वर्ल्ड रिकॉर्ड, अंतिम वनडे में श्रीलंका को 317 रनों से हराया

इस न्यूज़ को शेयर करे:

स्पोर्ट्स डेस्क :- Indian Cricket Team ने रविवार को श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और अंतिम One Day में 317 रनों से जीत हासिल की. आपको बता दें कि One Day International Cricket के इतिहास की रनों के लिहाज से यह सबसे बड़ी जीत है. भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की One Day Series का तीसरा और अंतिम मैच तिरुवंतपुरम के Green Field International Stadium में खेला गया था.

Toss जीतकर भारत में पहले की बल्लेबाजी

Indian Cricket Team के कप्तान रोहित शर्मा ने Toss जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया. रोहित ने Toss जीतकर कहा, “हम पहले बल्लेबाजी करेंगे”. इसके बाद भारत की टीम ने श्रीलंका के सामने जीत के लिए 391 रनों का लक्ष्य रखा था. परंतु श्रीलंका इसके जवाब में 100 रन भी नहीं बना सकी और वनडे इतिहास की सबसे शर्मनाक हार के साथ Series में Clean Sweep हो गई.

भारत की Playing 11

रोहित शर्मा कप्तान, शुभ्मन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, के एल राहुल, सूर्यकुमार यादव, अक्षय पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, वॉशिंगटन सुंदर

श्रीलंका की Playing 11

नुवानिदु फर्नांडो, अविष्का फर्नांडो, कुशल मेंडिस (विकेटकीपर), चरित असलंका, धनंजया डी सिल्वा, दसुन शनाका (कप्तान), वानिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, दुनिथ वेलालेज, लाहिरू कुमारा, कसुन राजिता.

विराट कोहली बने Man Of The Match 

भारत की तरफ से विराट कोहली 166 रन की शानदार पारी खेलकर Man Of The Match रहे. रोहित और गिल के बीच पहले Wicket के लिए 95 रन की साझेदारी हुई. रोहित 42 रन बनाकर Pavilion लौट गए परंतु इसके बाद गिल और कोहली ने दूसरे Wicket के लिए शतकीय साझेदारी करके भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाया. इसके बाद गिल 116 रन बनाकर पवेलियन लौटे. शुभ्मन गिल के बाद विराट कोहली ने भी शतक जड़ा तथा वे 110 गेंदों में 166 रन की नाबाद पारी खेलकर Pavilion लौटे. श्रेयस अय्यर ने 38 रन बनाए. 2 रन बनाकर अक्षय पटेल नाबाद रहे. श्रीलंका के लिए दो-दो Wicket कसुन रजिथा और लाहिरु कुमारा को मिले.

73 रन पर All Out रही श्रीलंका की Team

पहले तो श्रीलंका के सामने 391 रनों का विशाल लक्ष्य था. परंतु जब अविष्का फर्नांडो Out हुए तब श्रीलंका को दूसरा झटका लगा. इसके साथ ही सिराज ने भारत को दूसरी सफलता भी जल्द ही दिला दी जब उन्होंने कुसल मेंडिस को Out किया. शमी ने भारत को तीसरा Wicket दिलाया जबकि सिराज ने जल्द की श्रीलंका के चौथे बल्लेबाज को चलता कर दिया. आपको बता दें कि इस मैच में भारत को पांचवी सफलता भी सिराज ने दिलाई जबकि छठे बल्लेबाज को उन्होंने रन आउट किया. कुलदीप यादव ने विपक्षी टीम के कप्तान दसुन सुनाका को 11 रन के निजी स्कोर पर Bold किया. वही शमी ने वेलालगे  को Out किया.  9वीं सफलता कुलदीप यादव ने दिलाई जबकि आखिरी बल्लेबाज चोटिल होने के कारण मैदान में ही नहीं उतरा.

Komal Tanwar

नमस्कार मेरा नाम कोमल तंवर है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर बतौर कंटेंट राइटर काम करती हूँ. मैं प्रतिदिन हरियाणा की सभी ब्रेकिंग न्यूज पाठकों तक पहुंचाती हूँ. मेरी हमेशा कोशिश रहती है कि मैं अपना काम अच्छी तरह से करू और आप लोगों तक सबसे पहले न्यूज़ पंहुचा सकूँ. जिससे आप लोगों को समय पर और सबसे पहले जानकारी मिल जाए. मेरा उद्देशय आप सभी तक Haryana News सबसे पहले पहुँचाना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button