Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Sports

Ind vs SL T20: तीसरे T20 में सूर्यकुमार यादव के तूफानी शतक की बदौलत भारत ने श्रीलंका को रौंदा, भारत ने 2- 1 से जीती सीरीज

इस न्यूज़ को शेयर करे:

खेल जगत :- टीम इंडिया ने साल 2023 की शुरुआत श्रीलंका के खिलाफ टी-20 सीरीज़ में जीत के साथ की है. राजकोट टी-20 में 91 रनों से जीत दर्ज कर भारत ने 3 मैच टी-20 सीरीज भी 2-1 से जीत ली, हार्दिक पंड्या की अगुवाई में घरेलू मैदान पर यह पहली सीरीज जीत है. टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के मद्देनज़र जिस ट्रांजिशन की बात हो रही है, उसकी शानदार शुरुआत हुई है. इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 228 का स्कोर बनाया था, सूर्यकुमार यादव ने टीम इंडिया की तरफ से धमाकेदार 112 रनों की पारी खेली थी, यह उनका तीसरा टी-20 शतक था. सूर्या की इस तूफानी पारी की वजह से ही भारत ने इतना बड़ा स्कोर बनाया.

सूर्यकुमार यादव को मिला प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड

सूर्यकुमार यादव को इस शतकीय पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड भी मिला, उन्होंने 3 मैच की सीरीज में 170 रन बनाए, जिसमें एक शतक भी शामिल है. वहीं, अक्षर पटेल को शानदार प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड मिला. अक्षर ने 3 मैच में 117 रन बनाए, 3 विकेट भी लिए.  229 रन का पीछा करते हए श्रीलंका की टीम 137 पर ही ऑलआउट हो गई, भारत की ओर से अर्शदीप सिंह को 3 विकेट मिले, जबकि हार्दिक-उमरान और युजवेंद्र ने 2-2 विकेट लिए. श्रीलंका की ओर से कप्तान दासुन शनाका ने सबसे ज्यादा 23 रन बनाए, लेकिन कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया.

अर्शदीप सिंह ने की वापसी

अर्शदीप सिंह पिछले मैच में काफी ज्यादा नो-बॉल फेंकने की वजह से निशाने पर थे, लेकिन इस मैच में उन्होंने वापसी की. शुरुआत में उन्होंने चार वाइड फेंकी, लेकिन बाद में 3 विकेट भी झटक लिए. उमरान मलिक ने एक बार फिर अपनी रफ्तार से कमाल किया.

Sunny Singh

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम सनी सिंह है. मैं खबरी एक्सप्रेस वेबसाइट पर एडमिन टीम से हूँ. मैंने मास्स कम्युनिकेशन से MBA और दिल्ली यूनिवर्सिटी से जर्नलिज्म का कोर्स किया हुआ है. मैंने ABP न्यूज़ में भी बतौर कंटेंट राइटर काम किया है. फ़िलहाल मैं खबरी एक्सप्रेस पर आपके लिए सभी स्पेशल केटेगरी की पोस्ट लिखता हूँ. आप मेरी पोस्ट को ऐसे ही प्यार देते रहे. धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button