Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Sports

IND vs NZ Playing XI: मैच हुआ तो इन खिलाड़ियों के दम पर जीत दर्ज करने उतरेगी टीम इंडिया, जाने क्या होगी प्लेइंग XI

इस न्यूज़ को शेयर करे:

स्पोर्ट्स डेस्क :- पिछले कुछ महीनों की बात करें तो बारिश के कारण खेल प्रेमियों और Cricket के बीच दूरियां और बढ़ी हैं. पहले वर्ल्ड कप में बारिश के कारण इतने Match रद हुए और फिर अब जब टीम इंडिया, न्यूजीलैंड के दौरे पर है तो वहां भी पहला टी20 इंटरनेशनल मैच बारिश की भेंट चढ़ चुका है. दूसरा T20 मैच रविवार को बे-ओवल माउंट मांगानुई में खेला जाएगा. यहां भी बारिश की के कारण मैच में बाधा आ सकती है, लेकिन यदि मैच हुआ था दोनों टीमों के पास अपने प्लेइंग इलेवन को लेकर काफी कुछ सोचना पड़ेगा.

सीनियर खिलाड़ियों को मिला है आराम

इस सीरीज में सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है. टीम इंडिया में जहां रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली जैसे बल्लेबाज नहीं होंगे तो वहीं न्यूजीलैंड की टीम में मार्टिन गुप्टिल और ट्रेंट बोल्ट जैसे खिलाड़ी नहीं हैं ऐसे में दोनों टीम में युवा खिलाड़ियों को मौका मिला है.

भारत के प्लेइंग इलेवन की बात करें तो सबसे बड़ा सवाल है कि क्या टीम इंडिया रिषभ पंत को लेकर कोई प्रयोग करेगी या फिर ईशान किशन और शुभमन गिल को मौका मिलेगा.

ओपनिंग जोड़ी

शुभमन गिल और ईशान किशन कर सकते हैं पारी की शुरुआत. दोनों ही खिलाड़ियों के पास खुद को साबित करने का बेहतरीन मौका है.

मीडिल ऑर्डर

3 नंबर पर विराट की अनुपस्थिति में श्रेयस अय्यर या संजू सैमसन में किसी एक को मौका मिल सकता है. 4 नंबर पर सूर्यकुमाय यादव और 5 नंबर पर रिषभ पंत को मौका मिल सकता है.

ऑलराउंडर

ऑलराउंडर के तौर पर कप्तान हार्दिक पांड्या और वाशिंगटन सुंदर के रूप में टीम के पास बेहतरीन विकल्प है.

गेंदबाजी में दिखेगी उमरान की रफ्तार

गेंदबाजी में उमरान मलिक को मौका मिल सकता है. उनके अलावा भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल और अर्शदीप सिंह पर भी टीम को जिताने की जिम्मेदारी होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button