Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
SportsNew Delhi

Ind vs Eng 2nd T20: भारत ने दूसरे T20 मे इंग्लैंड को 49 रनों से रौंदा, सीरीज पर टीम इंडिया का कब्जा

इस न्यूज़ को शेयर करे:

नई दिल्ली, Ind vs Eng 2nd T20:- एजबेस्टन में खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया ने शानदार जीत हासिल की तथा टी-20 सीरीज़ को अपने नाम कर लिया. इंग्लैंड ने भारत के लिए 170 रनों का लक्ष्य खड़ा किया था, लेकिन भारत के धुआंधार गेंदबाजों के आगे इंग्लिश बल्लेबाजों की एक न चली और भारत ने 49 रनों के बड़े मार्जिन से मैच अपने नाम किया. टीम इंडिया की बल्लेबाजी खत्म हुई तो लगा कि 170 रन कहीं थोड़े ना पड़ जाए, लेकिन भारतीय टीम की बॉलिंग ने ऐसा कमाल दिखाया कि इंग्लैंड की टीम को 121 रनों पर ही ऑल आउट कर दिया.

  • भारत का स्कोर- 170/8 (20)
  • इंग्लैंड का स्कोर- 121/10 (17)

विशेष बात ये है कि एजबेस्टन में ही टीम इंडिया को टेस्ट मैच में हार मिली थीं और अब एजबेस्टन में ही टीम इंडिया ने टी-20 सीरीज़ को जीत लिया है.

बॉलर्स का शानदार प्रदर्शन

टीम इंडिया की तरफ से बॉलिंग में सबसे बड़े हीरो भुवनेश्वर कुमार साबित हुए, जिन्होंने तीन विकेट झटके. भुवी ने एक बार फिर अपनी Swing से कमाल किया और शुरुआत में ही ओपनर्स को जल्दी पवेलियन भेज दिया. अपने Spell के दौरान भुनेश्वर ने सिर्फ 15 रन दिए. भुवनेश्वर कुमार को Player Of The Match अवार्ड भी दिया गया.

रवींद्र जडेजा ने बचाई टीम इंडिया की लाज

इस मैच में भी टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी की शानदार शुरुआत की. कप्तान रोहित शर्मा और ऋषभ पंत की Opening जोड़ी ने हर किसी को हैरान कर दिया. दोनों ने 49 रनों की साझेदारी की जिसमें रोहित शर्मा के तूफान 31 रन शामिल थे. पहली बार ओपनिंग करने आए ऋषभ पंत ने 26 रन बनाए.

भूवी के अलावा अन्य गेंदबाजों ने भी दिखाया अच्छा खेल

भुवी के अलावा जसप्रीत बुमराह और युजवेंद्र चहल ने 2-2 विकेट झटके. जबकि हार्दिक पंड्या और हर्षल पटेल को भी 1-1 विकेट मिला. इंग्लैंड की ओर से मोइन अली ने सबसे ज्यादा 35 रन जोड़े. अंत में डेविड विली ने 33 रन बनाए लेकिन कोई भी अपनी टीम को जीत तक नहीं पहुंचा पाया. टीम में वापस आये विराट कोहली ने सिर्फ एक रन बनाया. उनके अलावा सूर्यकुमार यादव (15), हार्दिक पंड्या (12) रन बनाकर फ्लॉप हुए. अंत में टीम इंडिया की लाज रविंद्र जडेजा ने बचाई जिन्होंने 29 गेंदों में 46 रन बनाए जिसके कारण टीम का स्कोर 170 रनों तक पहुंच पाया.

Author Deepika Bhardwaj

नमस्कार मेरा नाम दीपिका भारद्वाज है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रही हूं. मैंने कॉमर्स में मास्टर डिग्री की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करती हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुंचाती हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button