Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Sports

Hockey World Cup 2023: भारत ने वेल्स को 4-2 से हराया, क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए न्यूजीलैंड से होगा मैच

इस न्यूज़ को शेयर करे:

नई दिल्ली :- भारत और वेल्स के बीच हॉकी World Cup का मैच खेला गया. भारत ने पूल डी में वेल्स को 4-2 से हरा दिया. इस जीत के साथ ही भारत Points Table में दूसरे पायदान पर पहुंच गया. यह मुकाबला भारत के लिए योजना के अनुसार नहीं चला. बता दें कि उत्साही वेल्स ने तीसरे क्वार्टर में देर से स्कोर को 2-0 से पीछे कर दिया. भारत ने यह मुकाबला 4- 2 से जीता. टीम इंडिया सीधे Quarter Final में नहीं पहुंच पाई, वह अंतिम आठ में जगह बनाने के लिए क्रॉस ओवर में न्यूजीलैंड के खिलाफ 22 January को शाम 7:00 बजे मुकाबला खेलेगी.

हॉकी वर्ल्ड कप के तीसरे मुकाबले में भारत की 4-2 से जीत 

भारतीय टीम के लिए मैच में शमशेर सिंह ने पहला गोल 21 वे मिनट में किया. उन्होंने पेनाल्टी कार्नर पर गोल दागा. शमशेर के बाद आकाशदीप ने लगातार दो गोल किए. आकाशदीप ने दोनों फील्ड गोल किए, उन्होंने 32वे और 45 वे Minute में गेंद को गोलपोस्ट में डाला. मैच के चौथे क्वार्टर में कप्तान हरमनप्रीत कौर ने पेनल्टी कार्नर पर गोल किया. उनका इस World Cup में यह पहला गोल है. आकाशदीप को Player Off The Match भी चुना गया. अब भारत को क्वार्टर फाइनल के लिए क्वालीफाई करने के लिए एक क्रॉसओवर खेलना होगा.

दूसरे स्थान पर पहुंचा भारत 

रविवार शाम 7:00 बजे कलिंगा स्टेडियम में क्रॉस ओवर में भारत का सामना न्यूजीलैंड के साथ होगा. वेल्स अपना सिर ऊंचा करके स्वदेश लौटेंगे. Second हाफ में भारत ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी और वेल्स को दबाव में डाल दिया. वेल्स ने अकल्पनीय और दो बार स्कोरिंग करके जवाब भी दिया. इंग्लैंड ग्रुप में Top पर है. वही भारतीय टीम दूसरे स्थान पर है, दोनों ही टीमों के 7-7 अंक है. इंग्लैंड का गोल अंतर 7 है, वही भारत के 3 अंक है.

Author Meenu Rajput

नमस्कार मेरा नाम मीनू राजपूत है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर बतौर कंटेंट राइटर काम करती हूँ. मैंने बीकॉम, ऍम कॉम तक़ पढ़ाई की है. मैं प्रतिदिन हरियाणा की सभी ब्रेकिंग न्यूज पाठकों तक पहुंचाती हूँ. मेरी हमेशा कोशिश रहती है कि मैं अपना काम अच्छी तरह से करू और आप लोगों तक सबसे पहले न्यूज़ पंहुचा सकूँ. जिससे आप लोगों को समय पर और सबसे पहले जानकारी मिल जाए. मेरा उद्देशय आप सभी तक Haryana News सबसे पहले पहुँचाना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button