Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Off Beat

Viral Video: कुर्बानी के लिए बेचे जाने पर मालिक के कंधे पर सिर रखकर खूब रोया बकरा, मौजूद लोग भी नहीं रोक पाए आंसू

इस न्यूज़ को शेयर करे:

डेस्क, Viral Video: बीते दिनों मुस्लिम समुदाय द्वारा बकरीद का त्योहार मनाया गया है. इस दिन कुर्बानी देने का रिवाज होता है. इसके लिए कुछ लोग तो कई सालों तक बकरे को पालते हैं और फिर उसकी कुर्बानी दे देते हैं. वहीं, कई लोग लाखों रुपए का बकरा खरीदते हैं और फिर उसकी कुर्बानी दे देते हैं. आजकल सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है. वीडियो में एक बकरा कुर्बानी के लिए बेचे जाने के बाद अपने मालिक के कंधे पर सिर रखकर जोर-जोर से रोता हुआ दिखाई दे रहा है. इस भावनात्मक दृश्य को देखकर आस-पास खड़े लोग भी अपने बह रहे आंसू नहीं रोक पाते हैं. यह वीडियो काफी अधिक इमोशनल कर देने वाला है.

फूट-फूटकर रोता नजर आया बकरा

वायरल वीडियो में आप भी देख सकते हैं कि काफी भीड़भाड़ वाली जगह है. वहां पर एक बड़ा सा बकरा नजर आ रहा है. उसके आसपास कुछ लोग भी दिखाई दे रहे हैं. देखने से यह कोई बाजार ही लग रहा है. यहां बकरे का मालिक उसका सौदा करने आया है. जब वह एक शख्स से बकरे का सौदा कर देता है तो बकरा फूट-फूटकर रोने लगता है. वह अपने मालिक के कंधे पर सिर रखकर इंसानों की तरह ही रो रहा है. इस दृश्य को देखकर वहां मौजूद लोगों की आंखों में भी आंसू आ जाते हैं.

वीडियो देखकर लोग हो रहे इमोशलन

यह वीडियो लोगों को बहुत इमोशलन कर रहा है. वीडियो कब का और कहां का है, इस बात की जानकारी अभी तक नहीं मिल पायी है. कहा जा रहा है कि इस बकरे को बकरीद उत्सव पर बेचने के लिए लाया गया था. लेकिन इस भावनात्मक वीडियो को देखकर एक बात जरूर समझ आ जाती है कि जानवर की भी अपनी भावनाएं होती हैं. वह भी अपने मालिक के साथ रहकर उससे मोहब्बत करने लग जाता है. साथ ही मालिक से बिछड़ते समय उसे भी उतना ही दुख होता है जितना किसी इंसान को अपनों से बिछड़ते वक्त होता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button