Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Off BeatEducation

अपने और अपने बच्चे का भविष्य सफल बनाने के लिए माँ ने पेश की मिसाल, बच्चे को गोद में लेकर दी दसवीं की परीक्षा

इस न्यूज़ को शेयर करे:

झज्जर:- माँ ने एक ऐसी मिसाल पेश की है एक तरफ तो बेटे को संभाला और दूसरी तरफ अपना पेपर पूरा किया. माँ चाहती है कि पहले वह सफल होगी फिर अपने बच्चे के भविष्य को सफल बनाएगी. कुछ ऐसा ही नजारा सोमवार को राजकीय माडल संस्कृति स्कूल झज्जर के परीक्षा केंद्र 7-टू में देखने को मिला. जहां पर गांव माछरोली निवासी कुसुम दसवीं कक्षा की परीक्षा देने के लिए पहुंची. कुसुम ने बताया कि वह माछरोली की बेटी है और उसकी शादी मुंबई में हुई है. सोमवार को उसने दसवीं कक्षा की परीक्षा दी.

कुसुम ने कहा कि उसका बेटा उसके बिना नहीं रह पाता और बच्चे को संभालने के लिए कोई और भी नहीं था. इसलिए, कुसुम ने केंद्र अधीक्षक सुभाष रंगा से बच्चे के साथ परीक्षा देने की आज्ञा मांगी.अनुमति मिलने के बाद कुसुम ने अपने बेटे के साथ ही परीक्षा को संपूर्ण किया. परीक्षा देकर बाहर निकली कुसुम ने कहा कि परीक्षा अच्छी हुई है. कहा कि पहले खुद पढ़कर आगे बढ़ेंगी ताकि वह अपने बेटे के भविष्य को सफल बना सके.

विज्ञान विषय की थी परीक्षा

सोमवार को दसवीं कक्षा के विज्ञान विषय की परीक्षा संपन्न हुई. परीक्षा के दौरान जिला शिक्षा अधिकारी की टीम कन्वीनर सतबीर चाहर के नेतृत्व में राजकीय माडल संस्कृति स्कूल झज्जर के परीक्षा केंद्र 7-टू में निरीक्षण के लिए पहुंची. इस दौरान दो विद्यार्थी आपस में एक-दूसरे की नकल कर रहे थे. फ्लाइंग टीम ने उन्हें पकड़ लिया तथा टीम ने दोनों विद्यार्थियों का यूएमसी केस बनाया.

सोमवार को जिले में आयोजित परीक्षा को नकल रहित बनाने के लिए परीक्षा केंद्रों का फ्लाइंग टीमों ने निरीक्षण के लिए पहुंची. इसके लिए जिले में कुल 14 फ्लाइंग टीमें बनाई गई है. इन फ्लाइंग टीमों ने कुल 44 परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया. इस दौरान कुल 6 नकलची पकड़े गए. परीक्षा के दौरान जांच करने पहुंची चेयरमैन स्पेशल फ्लाइंग ने 2, डीईओ फ्लाइंग ने 2, प्रश्न पत्र फ्लाइंग ने एक व बादली सब डिविजन चेयरमेन स्पेशल फ्लाइंग ने एक नकलची को पकड़ा. नकल करते हुए पकड़े गए सभी 6 विद्यार्थियों का यूएमसी बना दिए गए.

Author Deepika Bhardwaj

नमस्कार मेरा नाम दीपिका भारद्वाज है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रही हूं. मैंने कॉमर्स में मास्टर डिग्री की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करती हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुंचाती हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button