Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Lifestyle

लाखों- करोड़ों की फीस लेने वाली Sapna Chaudhary सिर्फ है इतनी पढ़ी लिखी, जिसके आगे पढ़े लिखे भी भरते है पानी

इस न्यूज़ को शेयर करे:

रोहतक :- सपना चौधरी हरियाणा के एक बेहतरीन डांसर हैं, जिनकी फेन फॉलोविंग आज लाखों में है छोटे से लेकर बड़ी उम्र तक हर कोई आज के समय में सपना चौधरी को पसंद करता है. आज Sapna Chaudhary का नाम केवल Haryana में ही नहीं बल्कि पूरे देश भर में फैला है. उनकी शानदार डांस परफॉर्मेंस को देखने के लिए हजारों मैं भीड़ आती है. बता दे कि आज सपना चौधरी एक जानी-मानी की मशहूर सेलिब्रिटी बन चुकी है, उनके ठुमको पर मर मिटने के लिए फेन्स हरदम तैयार रहते हैं. इतना ही नहीं सपना Social Media पर फैन फॉलोइंग के मामले में किसी Bollywood के मशहूर सेलिब्रिटी से कम नहीं है. आज यहां हम सपना चौधरी की पढ़ाई और लाइफ के बारे में बात करने के लिए जा रहे है. जैसे कि सपना चौधरी कितनी पढ़ी लिखी है, उन्होंने कहां से पढ़ाई की है, किस सब्जेक्ट से पढ़ाई की है और उन्हें कौन सा सब्जेक्ट ज्यादा पसंद था.

 

 

 

 

क्या था सपना चौधरी का सपना

आपको बता दे कि सपना चौधरी का सपना था की बह पुलिस में इंस्पेक्टर बने, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया क्योंकि उनके साथ एक ऐसी घटना हुई जिसने उनकी पूरी Life को बदल कर रख दिया था. जब सपना 8वीं क्लास में थी तभी उनके पिता की मौत हो गई थी. पिता की मौत के बाद सारी जिम्मेदारियां सपना के कंधों पर आ गई. अपनी पढ़ाई के दौरान भी सपना Night Shows करने के लिए जाया करती थी और उसके बाद उन्हें स्कूल भी जाना होता था. सपना अगर सुबह 6 बजे भी शो कर के आया करती थी, तो भी उन्हें स्कूल जाना होता था.

सपना चौधरी ने 12वीं क्लास में कौन सा सब्जेक्ट लिया

आपको बता दे कि सपना चौधरी 12वीं क्लास तक पढ़ी हुई है. सपना ने 12वीं क्लास में कला सब्जेक्ट चुना था. सपना को पढ़ाई में तो मजा आता था, लेकिन एग्जाम के टाइम डर लगता था. सपना ने कला इसलिए लिया था, क्योंकि उन्हें Science और Commerce से डर लगता था.

सपना चौधरी का कब हुआ था जन्म

सपना चौधरी का जन्म 25 सितंबर 1990 में रोहतक में मिडल क्लास परिवार में हुआ था. शुरुआती पढ़ाई भी Rohtak से की सपना चौधरी के पिता रोहतक में एक निजी कंपनी में काम करते थे. पिता की मौत के बाद वह इतनी ज्यादा व्यस्त हो गई थी कि वह चाह कर भी नहीं पढ़ पाईं.

Sunny Singh

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम सनी सिंह है. मैं खबरी एक्सप्रेस वेबसाइट पर एडमिन टीम से हूँ. मैंने मास्स कम्युनिकेशन से MBA और दिल्ली यूनिवर्सिटी से जर्नलिज्म का कोर्स किया हुआ है. मैंने ABP न्यूज़ में भी बतौर कंटेंट राइटर काम किया है. फ़िलहाल मैं खबरी एक्सप्रेस पर आपके लिए सभी स्पेशल केटेगरी की पोस्ट लिखता हूँ. आप मेरी पोस्ट को ऐसे ही प्यार देते रहे. धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button