Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
LifestyleNuh News

Tomato Price Hike: टमाटर ने बिगाड़ा सब्जियों का जायका, ₹100 किलो पहुंचे रेट

इस न्यूज़ को शेयर करे:

नूंह:- Tomato Price Hike: बरसात में हो रही देरी का प्रभाव अब टमाटर के दामों पर भी देखने को मिल रहा है. जो टमाटर सब्जी मंडी में 1 हफ्ते पहले 60-70 रुपए प्रति किलो की दर से मिल रहा था, वह अब बढ़कर 100 रुपए प्रति किलो हो गया है. टमाटर का रंग वैसे ही लाल है, लेकिन इसके बढ़े दामों की वजह से इसका रंग और भी लाल हो गया है. टमाटर के बढ़ते दामों के कारण यह गरीब आदमी की रसोई से गायब होता दिख रहा है. सब्जी को जायकेदार बनाने के लिए टमाटर अति आवश्यक है. बिना टमाटर कोई भी सब्जी बनाना थोड़ा कठिन है. दुकानदारों से लेकर खरीददार तक मानते हैं कि टमाटर के बढ़ते भाव आम आदमी की पहुंच से बाहर होते जा रहे हैं. सरकार ने जो अच्छे दिन लाने की बात कही थी उसकी तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा.

बारिश की कमी से अन्य सब्जियों के भी बढ़े दाम

दुकानदारों ने बताया कि टमाटर के भाव 100 रुपए प्रति किलो है. इसके अलावा अन्य सभी फसलों के दामों की बात करें तो टमाटर के अलावा नींबू 80 रुपए प्रति किलो, तोरी 40 रुपए, बैंगन 40 प्रति किलो, भिंडी 40 किलो, लौकी 30 प्रति किलो, लहसुन 80 प्रति किलो, आलू 40 किलो, मिर्च 60 रुपए किलो, आमी 40 प्रति किलो, पालक 40 किलो के अलावा अन्य सब्जी के दाम में भी बरसात नहीं होने के कारण कोई बढ़ोतरी हुई है.

फसल खराब होना भी रेट बढ़ने का बड़ा कारण 

दुकानदारों का मानना है कि टमाटर (Tomato) दूरदराज के इलाकों से आ रहा है, इसलिए सब्जी मंडी में उसका भाव एकदम से बढ़ गया है. भीषण गर्मी पड़ने के कारण भी टमाटर की फसल खराब हुई है. यह भी टमाटर के बढ़ते भाव (Tomato Price Hike) का एक कारण हो सकता है.

Author Deepika Bhardwaj

नमस्कार मेरा नाम दीपिका भारद्वाज है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रही हूं. मैंने कॉमर्स में मास्टर डिग्री की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करती हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुंचाती हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button