Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Lifestyle

Gold Price Today: सर्राफा बाजार में औंधे मुँह गिरे सोने के दाम, 2 साल के रिकॉर्ड ग‍िरावट पर पहुंची चांदी

इस न्यूज़ को शेयर करे:

नई दिल्ली :- अमेरिका के बाजारों में गिरावट आने से सोने-चांदी की कीमतों में भारी कमी देखने को मिली है. सुबह- सुबह भारी गिरावट के साथ Indian Share Market खुला. ये गिरावट भारत में कल यानी सोमवार को देखने को मिली है. इससे आम- आदमी को राहत की सांस मिलेगी.

घरेलू बाजारों में दिखा असर

अमेरिकी फेडरल रिजर्व के चेयरमैन ने सोने-चांदी की कीमतों पर गिरावट की है. इस भारी गिरावट से व्याज दरों को बढ़ाकर महंगाई पर कंट्रोल पाया जा सकेगा. इससे कीमतों में गिरावट का असर सर्राफा बाजार और एमसीएक्स दोनों बाजारों में देखने को मिला है.

सोने-चांदी की कीमतों में हुई गिरावट 

Indian Bullion Association के जारी किए हुए Rate के अनुसार सर्राफा बाजार में चांदी की कीमतों में 1405 रुपये की गिरावट देखने को मिली है. अब कीमत 1405 रुपए Per Kg गिरकर 54205 रुपए तक हो गई है. वहीं पहले जो 24 कैरेट सोना 437 रुपए था, उसमें भारी गिरावट देखने को मिली है, वो अब घटकर 51231 रुपये प्रति 10 Gm हो गया है.

Jyoti Pandey

मेरा नाम ज्योति पांडेय है. मैं Khabri Express पर बतौर कंटेंट राइटर काम करती हूं. मैं हिंदी पत्रकारिता की 3rd Year दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा हूं. मैंने कंटेंट राइटर का काम विभिन्न वेबसाइट पर किया है, जैसे - हरियाणा प्रेस, नव जगत , ड्रीम न्यूज 24. साथ ही मैने इंडिया न्यूज में इंटर्नशिप भी की है. मुझमें सबसे बड़ी खूबी है, मैं सीखने के लिए हमेशा अग्रसर रहती हूं. मैं अपने काम को लेकर ईमानदार और समयनिष्ठ हूं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button