Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Khabri Express Special

Special: पीएम मोदी ने सिख वेश में गुजारा था इमरजेंसी का अज्ञातवास, अब पिछले 8 साल में पंजाब को दी ढेरो सौगातें

इस न्यूज़ को शेयर करे:

नई दिल्ली :- आज सुबह से ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Social Media पर काफी छाए हुए हैं. सभी लोग उन्हें सोशल मीडिया के जरिए जन्मदिन की बधाईया दे रहे हैं. बता दे कि PM नरेंद्र मोदी आज अपना 72 वा Birthday मना रहे हैं. पीएम ने इतने कम समय में अपनी एक ऐसी छवि बनाई है कि आज देश में छोटे बच्चे से लेकर बूढ़े व्यक्ति तक सबकी जुबान पर मोदी का ही नाम है. वहीं Punjab में भी पीएम मोदी को लेकर खासा क्रेज दिखाई दे रहा है, आज पूरा देश उनका जन्मदिन धूमधाम से मना रहा है.

पीएम मोदी को क्यों बनना पड़ा था सिख 

PM मोदी ने पंजाब के लोगों को कुछ खास तोहफे दिए है, जिस वजह से वह पंजाबियों के दिल में भी अपनी जगह बनाने में कामयाब हुए. पीएम मोदी के जीवन में एक समय ऐसा भी आया था, जब उन्हें इमरजेंसी में गिरफ्तारी से बचने के लिए सिख बनना पड़ा था. इस बारे में प्रधानमंत्री मोदी ने इमरजेंसी के संघर्ष की कहानी को बयां करने के दौरान बताया था. उन्होंने बताया था कि इमरजेंसी के समय काफी उत्पीड़न सहन करना पड़ा था, वही गिरफ्तारी से बचने के लिए भी भूमिगत रहना और पगड़ी पहननी पड़ती थी. जब मै पंजाब में दूरबीन का इस्तेमाल करके करतारपुर साहिब देखा करता था.

पीएम मोदी ने पंजाब को दी यह बड़ी सौगातें

  •  पीएम मोदी ने तीन कृषि कानूनों को वापस लेकर गुरु नानक जयंती के मौके पर पंजाब के किसानों को एक बड़ा तोहफा दिया था. वहीं इस दौरान उन्होंने देशवासियों से माफी भी मांगी थी.
  • पीएम मोदी ने सिखों के दसवें गुरु, गुरु गोविंद सिंह के चारों बेटों को श्रद्धांजलि देने के लिए हर साल 26 दिसंबर को वीर बाल दिवस के रूप में मनाए जाने की घोषणा की थी.
  • अभी कुछ समय पहले ही पीएम मोदी ने मोहाली के मुल्लांपुर में होमी भाभा कैंसर अस्पताल और अनुसंधान केंद्र राष्ट्र को समर्पित किया था, जिसके बाद वहां के लोगों ने उनकी खूब तारीफ भी की थी. सीएम भगवंत मान ने भी जनता के लिए इसे सर्वोच्च उपहार बताया था.
  • वही गुरु नानक देव जयंती से पहले पीएम मोदी ने सिख समुदाय को बड़ी सौगात देते हुए कोरोना महामारी में बंद हुए करतारपुर साहिब कॉरिडोर को खोलने की मंजूरी भी दी थी.

पंजाब में पीएम मोदी की सुरक्षा चूक के मुद्दे ने भी खूब सुर्खियां बटोरी थी. 5 जनवरी को सड़क मार्ग से पीएम का काफिला फिरोजपुर जा रहा था, तभी वहां काफिले को 20 मिनट एक फ्लाईओवर पर रुकना पड़ा था. बता दे कि अचानक फ्लाईओवर पर बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी पहुंच गए. सुरक्षा की दृष्टि से यह मामला आगे काफी भड़का था.

Author Meenu Rajput

नमस्कार मेरा नाम मीनू राजपूत है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर बतौर कंटेंट राइटर काम करती हूँ. मैंने बीकॉम, ऍम कॉम तक़ पढ़ाई की है. मैं प्रतिदिन हरियाणा की सभी ब्रेकिंग न्यूज पाठकों तक पहुंचाती हूँ. मेरी हमेशा कोशिश रहती है कि मैं अपना काम अच्छी तरह से करू और आप लोगों तक सबसे पहले न्यूज़ पंहुचा सकूँ. जिससे आप लोगों को समय पर और सबसे पहले जानकारी मिल जाए. मेरा उद्देशय आप सभी तक Haryana News सबसे पहले पहुँचाना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button