Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Indian Train

वैष्णो देवी जाने वाले यात्रियों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी, Indian Railway लेकर आय एक नई सुविधा

इस न्यूज़ को शेयर करे:

नई दिल्ली :- Indian Railway अपनी यात्रियों की सफल यात्रा के लिए आए दिन नए सुविधाएं देने की कोशिश में लगा रहता है. वैष्णो देवी जाने वाले लोगों के लिए है भी रेलवे द्वारा दी गई है बहुत बड़ी खुशखबरी. Indian Railway द्वारा सभी यात्रियों के लिए शानदार सुविधा शुरू की गई है. इस सुविधा के तहत आप सिर्फ ₹8000 में वैष्णो देवी घूम सकते हैं और खास बात यह है कि इसमें आपको रहने खाने के लिए अलग से एक भी रुपया खर्च नहीं करना होगा. यह सुविधा आपके लिए नए साल से शुरू की जाएगी.

थर्ड एसी में कर सकेंगे सफर

अगर आपको भी माता वैष्णो देवी और कटरा घूमने का मन है तो आप भी रेल यात्रा से अपना सफर आसान कर सकते हैं. आप प्रत्येक गुरूवार को इस ट्रेन के जरिए सफर कर सकते हैं. इसमें आपको थर्ड एसी में सफर करने का मौका मिलेगा.

आईआरसीटीसी के तहत रेलवे विभाग ने किया ट्वीट

IRCTC की तरफ से ट्वीट करके बताया गया है कि अब आप सिर्फ ₹8300 में वैष्णो देवी की यात्रा कर सकते हैं  इस Package के बारे में और भी अधिक जानकारी पाने के लिए आप ऑफिशियल लिंक (Official Link) http://bit.ly/3G4hLIx पर क्लिक कर सकते हैं. इस पैकेज में आपको फ्री में रहने और खाने की सुविधा भी मिलेगी. आपको जय मां इन और इसके जैसे होटल में रहने का मौका भी मिलेगा. वहीं दो ब्रेकफास्ट और दो डिनर भी आपको रेलवे की तरफ से मिलेंगे.

कितना होगा एक व्यक्ति का किराया

किराए की बात की जाए तो सिंगल ऑक्युपेसी के लिए आपको ₹14270 प्रति व्यक्ति और डबल ऑक्युपेसी के लिए 9852 प्रति व्यक्ति Triple ऑक्युपेसी के लिए ₹8375 प्रति व्यक्ति खर्च करना होगा. वही अगर आप को बच्चों को साथ लेकर जाना है तो 5 से 11 साल तक के चाइल्ड विद बेड (Child With Bed) के लिए ₹7275 चाइल्ड विदाउट बेड के लिए ₹6700 प्रति चाइल्ड देना होगा.

Vandna Gupta

नमस्कार मेरा नाम वंदना गुप्ता है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रही हूं. इससे पहले मैंने दिल्ली हलचल पर बतौर कंटेंट राइटर काम किया हुआ है. मैंने कॉमर्स में मास्टर डिग्री की है. मेरा उद्देश्य है कि गैजेट और फाइनेंस की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करती हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button