Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Yamunanagar News

खुशखबरी: पटियाला से यमुनानगर तक बनाया जाएगा Highway, दुष्यंत चौटाला ने विधानसभा में दी जानकारी

इस न्यूज़ को शेयर करे:

यमुनानगर :- प्रदेश सरकार दिन- प्रतिदिन हरियाणा के यातायात परिवहन को और भी सुविधापूर्ण बनाने के लिए कहीं रेलवे का बिस्तरिकरण किया जा रहा है तो कहीं नए- नए Highway का निर्माण कार्य किया जा रहा है. हरियाणा विधानसभा के शीतकालीन सत्र के दौरान हरियाणा के Deputy CM दुष्यंत चौटाला ने शिरकत की, इस सत्र के दौरान सदन के विभिन्न सदस्यों ने डिप्टी CM से सवाल पूछे.

विभिन्न क्षेत्रों में ब्रिज की लंबाई  

वही सत्र के दौरान सदन के एक सदस्य द्वारा पूछे गए समाज पर उन्होंने जवाब दिया कि हरियाणा राज्य में पढ़ने वाली ब्रिज परिक्रमा के कुल लंबाई 37.85 किलोमीटर व पुनहाना निर्वाचन क्षेत्र में 6.25 किलोमीटर और होडल निर्वाचन क्षेत्र में 31.60 किलोमीटर लंबाई की सड़के पहले से मौजूद है, और बाकी सड़कों की लंबाई 1.50 किलोमीटर सरकार ने भूमि की खरीद के लिए प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान की है.

राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करने का या अनुरोध 

इसके अलावा दुष्यंत चौटाला ने बताया कि उत्तर प्रदेश सरकार यमुना नदी पर पुल का निर्माण करवा रही है. ताकि यात्रियों का आवागमन आसान हो सके. इसके अलावा सदन के एक सदस्य ने पिपली से यमुनानगर तक सड़क को 4 मार्गीय बनाए जाने का सवाल उठाया. Deputy CM ने कहा कि राज्य सरकार ने केंद्र सरकार से राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करने के लिए अनुरोध किया है, इसके लिए Proposal तैयार किया जा चुका है.

सड़क को बनाया जाएगा 4 मार्गीय 

केंद्र सरकार ने जानकारी देते हुए कहा कि यदि केंद्र सरकार भारत माला के तहत इस सड़क का निर्माण नहीं करवाती है तो राज्य सरकार State हाईवे बना कर इस सड़क को 4 मार्गीय बनाने का काम करेगा. डिप्टी CM ने बताया कि टोहाना के रतिया तक सड़क मार्ग पर Traffic का सर्वे करवाया जाएगा. यदि निर्धारित नियमों के तहत वाहनों की संख्या मिलती है तो सड़क को 4 मार्गीय बनाया जाएगा. चार मार्गीय सड़क मार्ग होने से यहां पर वाहनों का आवागमन तेजी से बढ़ेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button