Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Sonipat News

सोनीपत में MARUTI प्लांट बनने से पहले बढ़े प्रॉपर्टी के रेट, करोड़ो में होने लगे मोल- भाव

इस न्यूज़ को शेयर करे:

खरखोदा :- PM नरेंद्र मोदी ने किया है बड़ा ऐलान वो 28 अगस्त को IMT खरखोदा में Maruti Plant की शुरुआती पहले करेंगे. लगभग 2 Years में यह Plant बन जाएगा. जबकि 2025 में यहां कार उत्पादन स्टार्ट करने का Agenda रखा गया है. खरखोदा आईएमटी में मारुति कंपनी का प्लांट, केएमपी कुंडली मानेसर-पलवल रेल कॉरिडोर के साथ-साथ आईएमटी का विकास, साथ ही जम्मू कटरा एक्सप्रेसवे, इन सभी योजनाओं के साल 2025 तक लगभग पूरा होने की उम्मीद है. इन बड़े प्रोजेक्ट पर काम हो जानें के बाद, खरखोदा का विकास भी तेज होगा.

खरखौदा में दिखेंगे बड़े बदलाव

खरखौदा IMT में मारुति कंपनी का Plant लगाने के बाद इस क्षेत्र को बेंगलुरू और मानेसर की तर्ज पर विकसित किया जाएगा. जिससे लोगों को यहां विभिन्न प्रकार के रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे. IMT में भारी Investment के चलते आने वाले समय में खरखौदा में कई बदलाव देखने को मिलेंगे. जिससे एक तरफ खरखोदा क्षेत्र दुनिया के नक्शे पर उभरेगा तो दूसरी तरफ इस क्षेत्र के लोगों के साथ-साथ NCR के युवाओं को भी किसी न किसी रूप में IMT में रोजगार के अवसर मिलेंगे. Maruti Company को ध्यान में रखते हुए बड़े औद्योगिक घरानों ने भी यहां जमीन खरीदना शुरू कर दिया है.

व्यवसाय बढ़ेगा और आगे

इसी तरह खरखोदा रोहतक रोड, मोरखेड़ी रोड पर भी कंपनियों ने गोदाम खरीदना शुरू कर दिया है. ताकि आने वाले समय में उन्हें भारी कीमत पर जमीन न खरीदनी पड़े. इसके अलावा कई कंपनियां यहां होटल बनाने की तैयारी में लगी हुई हैं. कोई यहां समाज के विकास की योजना बना रहा है तो कोई लघु उद्योग लगाने की योजना बना रहा है.

लोगों को मिलेंगे रोजगार

खरखौदा IIMT Industries Association के अध्यक्ष राजीव दहिया का कहना है कि मारुति कंपनी का प्लांट शुरू होने के बाद पहले चरण में खरखोदा आईएमटी से जुड़े उद्योगों से करीब 1 लाख लोगों को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से रोजगार देने की योजना बनाई जा रही है. सरकार की 75% योजना के तहत हरियाणा के लोगों को यहां अधिक रोजगार मिलेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button