Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Sirsa News

हरियाणा रोडवेज का बड़ा एक्शन, फ्लाइंग की लोकेशन बताने पर 5 कंडक्टर सस्पेंड साथ ही 23 कर्मचारी चार्जशीट

इस न्यूज़ को शेयर करे:

सिरसा :- हरियाणा के सिरसा रोडवेज के जीएम द्वारा फ्लाइंग की लोकेशन बताने वाले 5 कंडक्टर को सस्पेंड कर दिया गया है. इसके अतिरिक्त 23 कर्मचारियों को अंडर रुल 4 बी के तहत चार्जशीट भी किया गया है. पिछले एक महीने से इन कर्मचारियों के ग्रुप पर निगरानी रखी जा रही थी. ये कर्मचारी रोडवेज के जीएम और झोटा फ्लाइंग की लोकेशन को वाट्सएप के ग्रुपों में शेयर करके चीटिंग कर रहे थे.

हरियाणा रोडवेज

झोटा कहां पर है, मौसम साफ है इत्यादि कोड वर्ड का उपयोग

सिरसा रोडवेज कर्मचारियों ने वाट्सएप पर कोविड-19 के नाम से ग्रुप बनाया हुआ था. इसके ग्रुप के पांच एडमिन थे. इन्होंने रोडवेज की फ्लाइंग की लोकेशन के लिए कोडवर्ड बनाए हुए थे कि फतेहाबाद का झोटा कहां पर है, सिरसा का झोटा इस रुट पर मौजूद है. साथ ही झोटे का साइन भी भेजते थे और इतना ही नहीं डबवाली में फ्लाइंग रुट पर चेकिंग दस्ते के न होने पर ये कहते थे कि आज डबवाली का मौसम साफ है. ऐसे में जिस रूट पर फ्लाइंग नहीं मौजूद होती थी तो मौसम साफ कोडवर्ड के रूप में लिखते थे.

5 को किया सस्पेंड व 23 के खिलाफ जांच जारी

रोडवेज जीएम खूबी राम कौशल ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले कुछ समय से सूचना मिल रही थी कि रोडवेज कर्मचारियों ने कोई ग्रुप बनाया हुआ है, जिसमें झोटा फ्लाइंग की लोकेशन शेयर की जाती है. इसलिए ही पांच कंडक्टर संजय, जशकिशन, सुरेंद्र, जीतन और विपिन को सस्पेंड कर दिया गया है. इसके अतिरिक्त 23 के खिलाफ भी जांच बैठा दी गई है.

फतेहाबाद और हिसार के कर्मचारियों के नाम भी शामिल

जीएम खूबी राम कौशल ने आगे बताया कि इस ग्रुप में फतेहबाद और हिसार के रोडवेज कर्मचारी भी शामिल हैं. इनके नंबर नाम से सेव नहीं किये गए है. जब हमने कॉल की तो किसी ने फतेहाबाद और किसी ने हिसार बताया है. जीएम ने बताया कि दोनों डिपों के कर्मचारियों की डिटेल निकालकर संबंधित डिपो के जीएम को सूची सौंप दीं जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button