Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Rohtak News

दिल्ली-रोहतक-जींद-भिवानी रेल मार्ग पर दैनिक रेल यात्रियों को बड़ा झटका, अब नहीं चलेंगी रेलगाड़ियां

इस न्यूज़ को शेयर करे:

बहादुरगढ़ :- रेलवे विभाग ने एक बड़ा फैसला लिया है.  इस फैसले की वजह से दिल्ली -रोहतक, जींद- भिवानी रेल मार्ग पर प्रतिदिन यात्रा करने वाले यात्रियों को बड़ा झटका लगेगा. रेल विभाग की तरफ से अभी न तो सामान्य किराया लागू किया जाएगा और ना ही सामान्य सवारी गाड़ी का संचालन किया जाएगा. रेल विभाग ने किराये और सवारी गाड़ी के संचालन के लिए मना कर दिया है. जिससे रेल यात्री निराश हो गए. रेलवे विभाग की ओर से यह जानकारी सूचना का अधिकार अधिनियम के तहत एक सूचना मे बताइ गई.

रेल यात्रियों के लिए बड़ी खबर

रेल विभाग से रेल यात्रियों ने सामान्य सवारी गाड़ियों के शीघ्र संचालन की मांग की है. जिससे दिल्ली- रोहतक दैनिक रेल यात्री समिति के प्रवक्ता सतपाल हांडा ने रेल गाड़ियों और किराए से संबंधित कुछ सूचना रेलवे विभाग के द्वारा जन सूचना अधिकारी से आरटीआई एक्ट के तहत मांगी गई थी. बता दें कि 6 जुलाई 2022 रेलवे उत्तर के सहायक परिचालन प्रबंधक एफओआईएस ने जन सूचना अधिकार क़ानून 2005 के तहत दी गई.  इस जानकारी में गाड़ियों का रद, पुन :संचालन नई गाड़ियों का संचालन और विस्तार आदि नीतिगत विषय रहे है. प्रधान कार्यालय और रेलवे बोर्ड के द्वारा नीतिगत फैसला निर्धारित किया गया. रेलवे बोर्ड के अधिकारी विकास दत्त ने बताया कि यात्री विशेष ट्रेनों की जगह सामान्य यात्री सेवाएं आने को लेकर अभी कोई फैसला नहीं किया गया  है.

रेल विभाग के इस फैसले से यात्री ना ख़ुश 

दिल्ली- रोहतक रेल मार्ग पर विशेष प्रकार की गाड़ी चली हुई है. जिसका न्यूनतम किराया 30 रूपये है. जिससे यात्री काफ़ी गुस्से मे है. दिल्ली- रोहतक दैनिक रेल यात्री के प्रवक्ता सतपाल हांडा ने बताया कि समिति की ओर से जल्द ही कोविड 23 मार्च 2020 से पहले की तरह सवारी और सभी गाड़ियों के पुन : संचालन की मांग है. इसके लिये समिति की तरफ से हर संभव प्रयास किये जाएंगे. जिससे दैनिक यात्रियों को परेशानियों का सामना ना करना पड़े.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button