Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Rohtak News

रोहतक पहुंची नए लुक वाली बसें: 52 की जगह होंगी 59 सीटें, सोमवार को पासिंग के बाद भरेंगी उड़ान

इस न्यूज़ को शेयर करे:

रोहतक :- हरियाणा के रोहतक जिले में नए लुक की 2 बसें पहुंच गई हैं, जो आकार में सामान्य बसों की बजाय बड़ी है. इसका अंदाजा यहीं से लगाया जा सकता है कि पहले बसों में 52 सीटें थीं, जबकि इन नई बसों में 59 सीटें हैं, जिन्हें सवारियों के बैठने की सुविधा को ध्यान में रखकर बनाया गया है. अभी इनकी पासिंग (Passing) होना बाकी है.

रोहतक को मिलेंगी कुल 8 नई बसें 

सोमवार को पासिंग होने के बाद आशा है कि यह बसें मंगलवार से रूटों पर चलने लगेंगी. विभागीय स्तर पर इन नई बसों की शुरुआत लंबे रूटों से करने की तैयारी हो रही है. सरकार रोडवेज के बेडे में नई बसें शामिल करने जा रही है. इसलिए जिलों को नई बसें दी जा रही हैं, जिसकी प्रक्रिया कई दिनों से चली हुई है. यह बसें गुरुग्राम में तैयार की जा रही है. रोहतक को कुल 8 नई बसें मिलनी हैं, जिनमें से 2 रोहतक पहुंच चुकी हैं. वहीं दो बसें गुरुग्राम में तैयार खड़ी हैं. कागजी कार्रवाई पूरी होते ही इन्हें भी भेज दिया जाएगा. उम्मीद जताई जा रही है कि यह दोनों बसें भी सप्ताहभर में रोहतक आ जाएंगी. अन्य चार बसें बाद में मिलेंगी.

रोहतक में अब 192 बसें

रोहतक डिपो में फिलहाल 192 बसें चल रही हैं. 146 बसें सामान्य स्कीम (Scheme) के अनुसार व 46 बसें किलोमीटर स्कीम के तहत चलाई जा रही हैं, जबकि रोहतक में 200 बसों की जरूरत है. दो नई बस मिलने के बाद इनकी संख्या 194 हो जाएगी. मंजूर हुई सभी नई बसें मिलने के बाद बसों की कमी पूरी होने के साथ-साथ यात्रियों को भी इसका लाभ मिलेगा.

हरियाणा रोडवेज वर्कशॉप रोहतक के मैनेजर नरेंद्र ने बताया कि दो नई बसें रोहतक पहुंची हैं, जिनकी सोमवार को पासिंग हो जाएगी, उसके बाद बसों को मंगलवार से विभिन्न रूटों पर शुरू कर दिया जाएगा. नई बसों को इस प्रकार तैयार किया गया है ताकि यात्रियों का सफर सुविधाजनक रहे.

Author Deepika Bhardwaj

नमस्कार मेरा नाम दीपिका भारद्वाज है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रही हूं. मैंने कॉमर्स में मास्टर डिग्री की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करती हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुंचाती हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button