Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Rohtak News

हरियाणा के मनीष राठी ने बाइक पर स्टंट दिखा बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, इंडियन आर्मी में हवलदार के पद पर है कार्यरत

इस न्यूज़ को शेयर करे:

रोहतक :- हरियाणा के रोहतक जिले के गांव जिंदरान निवासी मनीष राठी ने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराकर हरियाणा का मान बढ़ाया है. मनीष भारतीय सेना में हवलदार के पद पर कार्यरत है. मनीष ने पिछली चार दिसंबर को बेंगलुरु में Bullet मोटरसाइकिल की पिछली सीट पर बैठकर व आगे का पहिया ऊपर उठाकर 2.4 Kilometers की दूरी तय की.

प्रैक्टिस से खुद को बनाया एक बेहतरीन स्टंट मैन 

यह पिछली सीट पर बैठकर सबसे लंबी दूरी तय करने का वर्ल्ड रिकॉर्ड (World Record ) है. ऐसा करके उन्होंने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड, लिम्का बुक ऑफ रिकॉर्ड और इंटरनेशनल बुक ऑफ रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवा लिया है. जिंदरान गांव के मनीष राठी वर्ष 2011 में सेना में भर्ती हुए. मनीष को पहले से ही मोटरसाइकिल स्टंट (Motorcycle Stunt) करने का शौक है. ऐसे में मनीष को सैन्य अधिकारियों ने 2014 में भारतीय सेना की स्टंट Team में शामिल कर लिया. मनीष ने लगातार Practice कर खुद को एक बेहतरीन स्टंट मैन के रूप में विकसित कर लिया. आपको बता दें कि मनीष स्वतंत्रता दिवस व गणतंत्र दिवस पर दिल्ली में होने वाली परेड में भी अपना जलवा दिखा चुके हैं.

फौज में भर्ती होने के बाद सपना हुआ पूरा: राजवंती

हवलदार मनीष राठी की मां राजवंती ने बताया कि मनीष किशोरावस्था से मोटरसाइकिल चलाने का शौकीन था. मनीष खेत से मोटरसाइकिल पर हरा चारा लाना, खेत में रोटी लेकर लेकर जाना और खेतों के कच्चे रोड पर स्टंट करता रहता था. फौज में भर्ती होने के बाद बेटे का सपना पूरा हो गया.

बेटे की उपलब्धि पर गर्व : धर्मबीर

मनीष राठी के पिता धर्मबीर राठी का कहना है कि बेटे की इस उपलब्धि को सुनकर वह फूले नहीं समा रहे. गर्व होता है कि बेटे के कारण से देश का नाम आज अनेक जगह दर्ज हुआ है. पिता का कहना है कि मनीष ने यह उपलब्धि उनके गुरु की मेहनत और खुद की मेहनत के बलबूते पर प्राप्त की है.

Author Deepika Bhardwaj

नमस्कार मेरा नाम दीपिका भारद्वाज है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रही हूं. मैंने कॉमर्स में मास्टर डिग्री की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करती हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुंचाती हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button