Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Rohtak News

Good News: NH- 9 पर बनेंगे पांच फ्लाईओवर, रोहतक से खरावड़ तक बनेगी सर्विस लेन

इस न्यूज़ को शेयर करे:

रोहतक :- दिल्ली- रोहतक राष्ट्रीय राजमार्ग NH- 9 पर बहुत जल्द 5 Flyover का निर्माण किया जाएगा.  इनमें से तीन बहादुरगढ़ क्षेत्र में हैं और दो रोहतक में है. बताया जा रहा है कि रोहतक के गांव खरावड़ से लेकर रोहतक तक Service Lane भी बनाई जाएगी. पांच फ्लाईओवर व सर्विस लेन बनाने की लागत लगभग 170 करोड रुपए है. इस Project के  लिए भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की तरफ से टेंडर आवंटित किया गया है.

मुख्यमंत्री जी ने कर रखी है फ्लाईओवर की घोषणा

बताया जा रहा है कि पहले कागजी औपचारिकताएं पूरी की जाएंगी उसके बाद जल्द ही फ्लाईओवर व सर्विस लेन बनाने का कार्य शुरू हो जाएगा. जिससे NH- 9 पर सड़क हादसों में कमी आएगी. इससे राजमार्ग के वाहन फ्लाईओवर पर दौड़ लगाएंगे तथा उसके नीचे से स्थानीय वाहन क्रास होंगे. बहादुरगढ़ में इन फ्लाईओवर की कई साल से मांग की जा रही थी. मुख्यमंत्री ने तो फ्लाईओवर बनाने की बहुत पहले ही घोषणा कर रखी थी.

कहाँ बनेगें फ्लाईओवर

बहादुरगढ़ में बाईपास पर पहला फ्लाईओवर बालौर चौक, दूसरा नया गांव चौक पर व तीसरा फ्लाईओवर रोहद बाईपास पर बनाया जाएगा. इसके अलावा राेहतक के सांपला में सांपला- बेरी Road पर चौक के अलावा रोहतक बाईपास पर एक अन्य फ्लाईओवर का निर्माण किया जाएगा. इन पांचों फ्लाईओवर व सर्विस लेन बनने से वाहन चालकों को काफी फायदा होगा और सड़क हादसों में भी कमी आएगी.

क्यों हुई फ्लाईओवर की मांग

बहादुरगढ़ और बादली की तरफ जाने वाले वाहन Highway के ऊपर से Cross करते हैं. इसकी दूसरी Side दिल्ली- रोहतक की साइड से तेज गति से वाहन आते हैं. तेज गति में होने पर वाहनों का टकराव होता है. Same ऐसी ही स्थिति बालौर चौक पर भी बनी हुई है.  रोहद बाईपास पर गांव के पास भी काफी जानलेवा घटनाएं हो चुकी हैं. इसलिए इन तीनों ही जगहों पर ही काफ़ी लंबे समय से Underpass की मांग उठाई जा रही थी.

पूर्व विधायक जी ने रखी थी CM के सामने यह मांग

बताया जा रहा है कि पूर्व विधायक नरेश कौशिक ने बहादुरगढ़ Bypass पर फ्लाईओवर या अंडरपास बनाने की मांग को सीएम मनोहर लाल के सामने रखा था. सीएम ने कौशिक की मांग पर flyover बनाने की घोषणा की थी और NHAI को इस संबंध में कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए थे. इस पर नरेश कौशिक ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि अब बाईपास के किसी भी चौक- चौराहों पर दुर्घटनाएं नहीं होंगी, इससे लोगों को काफी सुविधा होगी.

Author Romiyo

नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम रोमियो परमार है. मैं खबरी एक्सप्रेस पर 2022 से बतौर कंटेंट राइटर का काम कर रही हूँ. मैंने बी.ए, एम.ए तक पढ़ाई की है. मैं सभी पाठकों तक लाइफस्टाइल से जुड़ी हुई खबरें पहुंचाती हूँ. आप तक हर खबर सही और सबसे पहले पहुंचे यही मेरा सर्वोत्तम उद्देशय है. मैं अपनी पूरी लगन और मेहनत से आप तक हर खबर पहुंचने में तत्पर हूँ.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button