Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Rohtak News

रोहतक में CM मनोहर लाल ने दिखाई दरियादिली, बुजुर्ग महिला को हाथ में थमाए पेंशन के 2500 रुपये

इस न्यूज़ को शेयर करे:

रोहतक :- गुरुवार को हरियाणा के CM मनोहर लाल खट्टर रोहतक में लगे जनता दरबार में शिरकत करने पहुंचे, और वहां पर लोगों से जुड़ी विभिन्न समस्याएं सुनी. CM के सामने कुल 101 समस्याएं रखी गई इन्ही समस्याओं में एक ऐसी समस्या सामने आई जोकि हैरान कर देने वाली थी. रोहतक जिले की सबसे बड़ी समस्या यह थी कि जीवित बुजुर्गों को ही मृत घोषित कर दिया गया और उनकी बुढापा पेंशन भी बंद कर दी गई.

जीवित होने के बावजूद मृत घोषित कर हटाया पेंशन List से नाम 

जनता दरबार के दौरान CM के सामने सबसे बड़ी समस्या यह आई की जीवित बुजुर्गों को पेंशन लिस्ट में मृत दिखाया गया है और उनकी Pension भी बंद की जा चुकी है. एक बुजुर्ग महिला ने CM के सामने अपनी व्यथा रखते हुए कहा कि उनका नाम बुढ़ापा पेंशन लेने वालो की List में से हटा दिया गया है, और उनकी पेंशन भी नहीं दी जा रही है. CM बुजुर्ग महिला की व्यथा को सुनने के बाद अपनी जेब से 2500 रूपये निकाल कर महिला को थमाते हुए कहा ” यह लो इस महीने की पेंशन और अगले महीने से पेंशन घर आएगी”.

70 बुजुर्गो की हो चुकी पेंशन बहाल 

बुजुर्गों की व्यथा सुनने के बाद CM मनोहर लाल ने अधिकारियों को आदेश देते हुए कहा कि अभी तक 70 लोगों की पेंशन बहाल की जा चुकी है, और बाकी बचे हुए लोगों की पेंशन आज गुरुवार शाम तक बहाल हो जानी चाहिए. जनता दरबार के दौरान CM मनोहर लाल के सामने कुल 101 जन शिकायते रखी गई. इनमें से अधिकतर पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की लापरवाही से जुड़े हुए मामले थे.

मानदेय में गड़बड़ी करने पर ग्राम सचिव को किया निलंबित 

वहीं लाखन माजरा Block के ग्राम सचिव पर पंच सरपंचों के मानदेय में गड़बड़ी करने के आरोप में मौके पर ही निलंबित कर दिया गया. वहीं दूसरी तरफ सांसद अरविंद शर्मा के समर्थक Advocate आजाद खत्री भी एक संस्था के Election को लेकर CM से मिले, CM ने उन्हें लिखित में शिकायत देने की बात कही, जिससे वे बिफर गए और CM ने उन्हें बाहर निकालने के आदेश दिए जिस वजह से काफी समय तक वहां पर हंगामा चलता रहा.

Author Shweta Devi

मेरा नाम श्वेता है. मैं हरियाणा के भिवानी जिले की निवासी हूं. मैंने D.Ed और स्नातक तक की पढ़ाई पूरी कर ली है. वर्तमान में मै Khabri Express पर बतौर लेखक के रूप में कार्य कर रही हूं. मै सरकार के द्वारा चलाई जा रही विभिन्न स्कीम, एजुकेशन और लाइफ स्टाइल से जुड़े विभिन्न कंटेंट जितनी जल्द हो सके पाठको तक पहुंचाने की कोशिश करती हूँ.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button