Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Panipat News

रक्षाबधंन विशेष: कल से अगले 36 घंटे तक फ्री सेवा का आनंद ले पाएंगी महिलाएं, हर पांच मिनट में चलेंगी हरियाणा रोडवेज

इस न्यूज़ को शेयर करे:

पानीपत :- रक्षाबंधन का त्यौहार बस आने वाला है. इस त्यौहार को भाई- बहन के प्यार का प्रतीक माना जाता है. इस दिन बहनें अपने भाई की कलाई पर रक्षासूत्र बांधती हैं. अबकी बार यह त्योहार 11 August को है. बहनों को तोहफा देते हुए रोडवेज ने भी रक्षाबंधन के पर्व को देखते हुए खास तैयारियां शुरू कर दी है. हर साल की तरह अबकी बार भी रोडवेज में महिलाएं Free सफर कर पाएंगी. बता दें कि महिलाओं के लिए फ्री सफर कुछ राज्यों में ही होगा.

महिलाए इन राज्यों में कर पाएंगी फ्री सफर 

10 अगस्त को दोपहर 12:00 बजे से लेकर 11 अगस्त रात 12:00 बजे तक Roadways बसों में 15 साल के बच्चों के साथ महिलाएं फ्री में सफर कर पाएंगी. बता दें कि इस दिन बसों को सवारियों की डिमांड के हिसाब से चलाया जाएगा. इसके लिए सभी बूथ पर कर्मचारियों की Duty भी लगा दी गई है. कर्मचारियों की छुट्टियों को भी रद्द कर दिया गया है. अब बहने अपने भाइयों को राखी बांधने के लिए Delhi , हरियाणा और Chandigarh में फ्री सफर कर पाएंगी. इसके अलावा यदि आप किसी अन्य राज्य में सफर करते हैं, तो आपको नियमित किराए का भुगतान करना होगा.

रोडवेज विभाग ने पूरी की तैयारियां

Roadways ने रक्षाबंधन पर्व की तैयारियों को लेकर पहले ही 40 बसे स्टैंड बाय में खड़ी कर दी है , ताकि व्यवस्था बिगड़ने पर इन Buses को चलाया जा सके. जिस Route पर ज्यादा सवारियां होंगी उसी रूट पर ज्यादा बस चलाई जाएंगी. इसके अलावा Bus Stand परिसर के बाहर दोनों मेन गेट पर भी चार-चार कर्मचारी तैनात रहेंगे. वही फ्लाइंग की टीम भी बस स्टैंड परिसर के अंदर ही ड्यूटी करेगी. रोडवेज के पास 129 Buses हैं, जिन रूटों पर ज्यादा भीड़ होगी, वहां पर प्रत्येक 5 मिनट में नई बस यात्रियों के लिए लग जाएगी. अभी 115 बसें ही ऑन रूट है.

यहां भीड़ नियंत्रित करना विभाग के लिए बड़ी चुनौती 

Roadways विभाग के लिए भीड़ को संभालना एक बड़ी चुनौती साबित होगा. Haryana के बाकी डिपो की तुलना में पानीपत डिपो में ज्यादा भीड़ होती है. यहां पर उत्तराखंड, हिमाचल, उत्तर प्रदेश की सबसे अधिक सवारियां है. इसके साथ ही Delhi रूट पर भी ज्यादा Buses चलाई जाएंगी. Roadways के ट्रैफिक मैनेजर पंकज पूनिया ने बताया कि रक्षाबंधन पर्व को लेकर विभाग ने सारी तैयारियां पूरी कर ली है. 36 घंटों तक महिलाओं के लिए रोडवेज में फ्री सेवा रहेगी. हर Route पर विभाग पैनी नजर बनाए रखेगा.

Author Meenu Rajput

नमस्कार मेरा नाम मीनू राजपूत है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर बतौर कंटेंट राइटर काम करती हूँ. मैंने बीकॉम, ऍम कॉम तक़ पढ़ाई की है. मैं प्रतिदिन हरियाणा की सभी ब्रेकिंग न्यूज पाठकों तक पहुंचाती हूँ. मेरी हमेशा कोशिश रहती है कि मैं अपना काम अच्छी तरह से करू और आप लोगों तक सबसे पहले न्यूज़ पंहुचा सकूँ. जिससे आप लोगों को समय पर और सबसे पहले जानकारी मिल जाए. मेरा उद्देशय आप सभी तक Haryana News सबसे पहले पहुँचाना है.

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button