Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Panipat News

Haryana में बनेगा एक और फोरलेन हाईवे, इन 14 कस्बों से निकलकर 300 KM होगी लम्बाई

इस न्यूज़ को शेयर करे:

हिसार :- हरियाणा और पंजाब की सीमा पर बसे डबवाली से पानीपत तक फोरलेन हाईवे (Four lane Highway) का निर्माण किया जाएगा. 300 किलोमीटर लंबाई का यह Four lane हरियाणा के सिरसा, फतेहाबाद, हिसार, जींद, करनाल के कस्बों से होकर निकलेगा. अभी तक कोई भी ऐसा सीधा रास्ता नहीं है जहां से सिरसा से पानीपत तक पहुंचा जा सके. ऐसे में इस हाईवे के बनने से सिरसा के लोगाों की Connectivity सीधा पानीपत और उससे आगे उत्तर प्रदेश तक स्थापित होगी. 

हरियाणा

सिरसा के चौटाला गांव तक बनेगा Four lane

इस फोरलेन मार्ग के जरिए हरियाणा के पूर्वी छोर और पश्चिमी छोर आपस में सीधा जुड़ जाएंगे. इसके लिए 80 लाख रुपए की DPR को भी मंजूरी मिल चुकी है. डबवाली, पंजाब और राजस्थान की सीमा पर स्थित हरियाणा के सिरसा जिले का आखिरी उपमंडल है. राजस्थान और पंजाब से पानीपत जाने के लिए कोई Direct रास्ता नहीं है. इस फोरलेन के बनने से न सिर्फ हरियाणा को बल्कि पंजाब राजस्थान को भी लाभ होगा. आपको बता दें कि यह फोरलेन सिरसा के चौटाला गांव तक बनेगा.

पानीपत के उद्योगपतियों को मिलेगा लाभ

चौटाला गांव से आगे राजस्थान के अन्य Districts का संपर्क शुरू हो जाता है. जबकि डबवाली से पंजाब के बठिंडा और श्रीमुक्तसर जिलों के लिए कनेक्टिवटी की शुरुआत होती है. पानीपत हैंडलूम प्रॉडक्ट (Handloom Product) के लिए जाना चाहता है. जबकि सिरसा कपास उत्पादक (Cotton Producer) जिले के रूप में प्रसिद्ध है. ऐसे में पानीपत के उद्योगपतियों को भी व्यापार करने में सरलता होगी.

Author Deepika Bhardwaj

नमस्कार मेरा नाम दीपिका भारद्वाज है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रही हूं. मैंने कॉमर्स में मास्टर डिग्री की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करती हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुंचाती हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button