Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Panchkula News

चंडीगढ़ की तर्ज पर हरियाणा में लागू होगी फूड स्ट्रीट पॉलिसी, बनाई जाएंगी नाईट स्ट्रीट फूड दुकाने 

इस न्यूज़ को शेयर करे:

पंचकूला :- चंडीगढ़ की तर्ज पर पंचकुला में बनाई गई Food Street Policy को लेकर महापौर कुलभूषण में बताया की FSP का रुका हुआ कार्य जल्द शुरू किया जाएगा. बता दे कि 2 महीने पहले की नगर निगम निर्माणाधीन ने NOC नहीं लेने पर HSVP ने नाइट फूड स्ट्रीट के निर्माण पर रोक लगा दी थी., लेकिन अब विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता के कारण यह काम जल्द शुरू हो जाएगा. इन नाईट और इवनिंग फूड Street पर अलग- अलग तरह का खाना नागरिकों को उपलब्ध करवाया जाएगा.

दिल्ली हाट की तर्ज पर किया जाएगा विकसित 

पंचकूला में विकसित होने वाला Evening और Night फूड स्ट्रीट दिल्ली हाट की तर्ज पर विकसित किया जाएगा. ये अलग-अलग तरह की खाद्य सामग्रियों से परिपूर्ण दुकाने होगी इन दुकानों में पंजाबी, गुजराती, कश्मीरी, राजस्थानी, चाइनीज, इटालियन खाना मिलेगा. पंचकूला नगर निगम में शहर के बीच में स्थित सिंह नाला चौक को बंद करके उस पर ग्रीन बेल्ट विकसित करने के बाद इसके आसपास Food स्ट्रीट विकसित की जानी थी.

सेक्टर 7, 8, 9 और 20 में बनाई जाएंगी नाईट स्ट्रीट फूड दुकाने 

इस सिंह नाले चौक की जगह हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के पास है, इसलिए यहां पर  Food Street बनाने के लिए उनसे अनुमति मांगी गई थी. नगर निगम ने शहर में Evening फूड स्ट्रीट, Night फूड street के निर्माण के लिए सेक्टर- 7, 8, 9 और 20 में साइटों का चयन कर निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया.

किराए पर दी जाएगी जमीन

इन साइटों को विकसित करने के बाद निगम जल्द ही योग्य व्यक्ति को यह saiअलॉट करेंगे. पंचकूला के सेक्टर 7, 8, 9, और 20 में नाइट फूड स्ट्रीट लगाने के लिए नगर निगम ने योजना बनाई है. नगर निगम की तरफ से Evening और Night food बनाने वालों को प्रत्येक महीने जमीन किराए पर दी जाएगी.

Author Shweta Devi

मेरा नाम श्वेता है. मैं हरियाणा के भिवानी जिले की निवासी हूं. मैंने D.Ed और स्नातक तक की पढ़ाई पूरी कर ली है. वर्तमान में मै Khabri Express पर बतौर लेखक के रूप में कार्य कर रही हूं. मै सरकार के द्वारा चलाई जा रही विभिन्न स्कीम, एजुकेशन और लाइफ स्टाइल से जुड़े विभिन्न कंटेंट जितनी जल्द हो सके पाठको तक पहुंचाने की कोशिश करती हूँ.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button