Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Panchkula News

खुशखबरी: गुरुग्राम में इंग्का समूह करेगा 3500 करोड़ का निवेश, हजारों लोगों को मिलेगी नौकरी

इस न्यूज़ को शेयर करे:

गुरुग्राम :- आजकल विश्व में नई- नई Digital तकनीकों का विकास हो रहा है. जो लोगों के लिए रोजगार और आर्थिक विकास के लिए रास्ता खोल रहे हैं. मंगलवार को CM मनोहर लाल ने हरियाणा को कर्म भूमि बताते हुए गुरुग्राम में उत्तर भारत के पहले आइकिया ‘Mixed Used Commercial Project’ का शुभारंभ किया. उन्होंने कहा कि यह प्रोजेक्ट उत्तर भारत के ग्राहकों की जरूरतों को पूरा करने के लिए विश्व स्तरीय लेज़र एवं रिटेल का कार्य करेगा.

3500 करोड़ रूपए किए जाएंगे निवेश 

हरियाणा के CM मनोहर लाल ने जानकारी देते हुए बताया कि हरियाणा प्रदेश के ‘इज ऑफ डूइंग बिजनेस’ को और अधिक प्रभावी बनाने के लिए यह कदम उठाया गया है. Gurugram जिले के सेक्टर 47 में 3500 करोड रुपए के निवेश से Mixed उपयोग वाले इस आइकिया प्रोजेक्ट का निर्माण किया जाएगा. उन्होंने बताया कि इस प्रोजेक्ट के द्वारा लोगों के रोजगार के अवसरों में वृद्धि होगी.

आपकी सहभागिता से करना होगा प्रोजेक्ट पर कार्य 

CM ने कहा कि लोगों को मिलजुलकर आपसी सहयोग से कार्य करने की जरूरत है. इस प्रकार की सहभागिता का असर प्रदेश की अर्थव्यवस्था और पूरे विश्व पर दिखाई देगा. उन्होंने कहा कि समय के साथ साथ औद्योगिक उत्पादन, मैन्युफैक्चरिंग और डिजाइन में भी लगातार परिवर्तन हो रहे हैं. Digital प्लेटफॉर्म, ऑटोमेशन और Data फ्लो ने दुनिया के बीच भौगोलिक दूरियों को समाप्त कर दिया है.

ट्रांसपेरेंसी तरीके से कार्य सम्पूर्ण करने के लिए लागू किया डिजिटल सिस्टम  

CM ने कहा कि हमारी सरकार व्यवस्था में एक्ट अर्थात अकाउंटेबिलिटी कम्युनिकेशन और ट्रांसपेरेंसी में विश्वास रखती है, और इन उद्देश्यों को पूरा करने और जल्द निर्णय लेने के लिए डिजिटल सिस्टम प्रणाली लागू की गई है. आइकिया इंडिया के CEO सुसान प्लवर ने बताया कि इंग्का सेंटर के साथ हम होम फनिर्शिग बाजार में वृद्धि करने के लिए विशेष योगदान देंगे और लोगों को रिटेल का अनुभव प्रदान करने का प्रयास करेंगे.

2500 से 3000 लोगो को मिलेगा रोजगार 

CEO सुसान प्लवर ने कहा कि हम दिल्ली NCR के लोगों को बेहद ही खूबसूरत, बेहतरीन डिजाइन वाले होम फनिर्शिग वाले Product उपलब्ध करवाएंगे. उन्होंने बताया कि इंग्का सेंटर इस Project में लगभग 3500 करोड़ रूपए निवेश करेगा. उम्मीद की जा रही है कि इस प्रोजेक्ट के द्वारा लगभग 2500 से 3000 लोगों को इससे रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे.

Author Shweta Devi

मेरा नाम श्वेता है. मैं हरियाणा के भिवानी जिले की निवासी हूं. मैंने D.Ed और स्नातक तक की पढ़ाई पूरी कर ली है. वर्तमान में मै Khabri Express पर बतौर लेखक के रूप में कार्य कर रही हूं. मै सरकार के द्वारा चलाई जा रही विभिन्न स्कीम, एजुकेशन और लाइफ स्टाइल से जुड़े विभिन्न कंटेंट जितनी जल्द हो सके पाठको तक पहुंचाने की कोशिश करती हूँ.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button