Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Nuh News

अब हरियाणा के सरकारी स्कूल भी होंगे डिजिटल, स्मार्ट क्लासरूम में किया जाएगा तब्दील

इस न्यूज़ को शेयर करे:

नूह :- डिजिटल इंडिया मिशन को आगे बढ़ाने के लिए  M3M Foundation हरियाणा के नूंह जिले में 20 सरकारी स्कूलों को स्मार्टक्लास के रूप में विकसित करने करनेेेे के लिए, जिला प्रशासन नूंह और M3M Foundation के बीच आज MOU पर हस्ताक्षर किए गए हैं. Smart classroom Set-Up नीति आयोग द्वारा प्रदान किया गया है. सुनने में आया है कि M3M Foundation Teachers के Syllabus उनकी क्षमता निर्माण में उनकी सहायता करेगा.

M3M फाउंडेशन का सहयोग

बताया जा रहा है कि इस समझौते के तहत M3M Foundation अपने प्रमुख ‘साक्षर’ प्रोग्राम के तहत नूंह के 20 सरकारी स्कूलों के Basic Features को मजबूती प्रदान करेगा. जिसमे Furniture जैसे कि कुर्सी, चेयर, डेस्क और डिजिटल सपोर्ट कम्प्युटर इत्यादि शामिल होंगे. M3M Foundation द्वारा शिक्षकों की क्षमता को बढ़ाने, Syllabus को बनाने, जिन स्कूलों में शिक्षकों की कमी है उन स्कूलों में शिक्षकों की संख्या बढ़ाने, तथा बच्चों के शैक्षणिक उपलब्धियों को सुधारने के लिए पूरा सहयोग करेगा.

उपायुक्त अजय कुमार ने दी बधाई

उपायुक्त अजय कुमार ने शिक्षा के क्षेत्र में M3M Foundation के प्रयासों की काफ़ी सराहना की है और उनको इस कार्य के लिए बधाई भी दी है. इस अवसर पर एम 3एम फाउंडेशन की ट्रस्टी डॉ पायल कनोडिया ने कहा कि, नूह के सरकारी स्कूलों को Digitally मजबूती प्रदान करने के लिए आज जिला प्रशासन नूंह के साथ हमे MOU पर हस्ताक्षर कर अपार खुशी का अनुभव हो रहा है. उनका कहना है कि स्कूलों में अगर शिक्षा व्यवस्था अच्छी होगी तो बच्चे भी कुछ नया सीख पाएंगे. ऐसा कहा भी जाता है कि बच्चे ही तो देश का भविष्य होते है, जब यह कुछ नया सीखेंगे और नया करेंगे तभी तो आगे चलकर देश के विकास में सहयोग करेंगे. हम इस प्रयास को आगे बढ़ाने के लिए इस योजना पर काम कर रहे हैं.

आएगा सकारात्मक बदवाल

माना जा रहा है कि इस पहल से नूंह के सरकारी स्कूलों में एक सकारात्मक बदवाल जरूर आएगा, जिससे बच्चों का भविष्य ओर अच्छे तरीके से सवार पाएगा. जिले के नूंह, पुन्हाना, नगीना, फिरोजपुर झिरका एवं तावडू ब्लॉक के सरकारी स्कूलों में यह सब कार्य किए जा रहे हैं.

Author Romiyo

नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम रोमियो परमार है. मैं खबरी एक्सप्रेस पर 2022 से बतौर कंटेंट राइटर का काम कर रही हूँ. मैंने बी.ए, एम.ए तक पढ़ाई की है. मैं सभी पाठकों तक लाइफस्टाइल से जुड़ी हुई खबरें पहुंचाती हूँ. आप तक हर खबर सही और सबसे पहले पहुंचे यही मेरा सर्वोत्तम उद्देशय है. मैं अपनी पूरी लगन और मेहनत से आप तक हर खबर पहुंचने में तत्पर हूँ.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button