Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Haryana NewsAmbala News

हरियाणा मे अब रद्द होगा प्राइवेट बसों का परमिट, जाने क्या है कारण

इस न्यूज़ को शेयर करे:

अंबाला :- प्राइवेट समिति की बस संचालकों की मनमानी पर जल्द ही रोक लगने वाली है. उन्हें तय किए गए रूट पर ही बस चलानी पड़ेगी नहीं तो उनका परमिट रद्द हो जाएगा. यह जानकारी बुधवार को क्षेत्रीय प्राधिकारी सचिव (RTA) अंबाला ने हरियाणा रोडवेज कर्मचारी साझा मोर्चा के साथ आयोजित बैठक में साझा की.

प्राइवेट बस संचालकों को कारण बताओ नोटिस जारी

बैठक की अध्यक्षता हरियाणा रोडवेज अंबाला डिपो महाप्रबंधक अश्ववनी कुमार डोगरा द्वारा की गई. बैठक में सर्वसम्मति से यह फैसला हुआ कि रोडवेज, RTA व ट्रैफिक पुलिस की एक Combined टीम बनाई जाएगी जो Illegal वाहनों पर लगाम लगाएगी. जबकि नारायणगढ़ रूट पर चलने वाली बसों का टाइम टेबल 15 दिन में तैयार किया जाएगा. वहीं जिन समिति की बसों का संचालन अंबाला शहर से होता हैं और जो बसें शहर के अड्डे से संचालित नहीं हो रही है उनके संचालकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है. Society की इन बसों को तीन बार नोटिस भेजे जाएंगे. तीन नोटिस भेजनें के बाद भी यदि ये समिति की बसें तय किए गए मार्ग पर नहीं चली तो इनका परमिट कैंसिल कर दिया जाएगा.

मांगे लागू न होने पर 17 सितंबर को होगी विशेष बैठक

साझा मोर्चा के पदाधिकारियों ने बैठक में उपस्थित अधिकारियों को बताया कि उनका आंदोलन आम लोगों को आ रही परेशानी के लिए है ताकि इनका हल हो सके. साझा मोर्चा ने आरटीए अंबाला को 16 सितंबर तक का समय दिया ह ताकि प्राइवेट समिति संचालकों की कार्यशैली को सुधारा जा सके तथा बसें निर्धारित मार्गो पर चल सके. वहीं उन्हें चेताया भी गया है कि अगर उनकी मांगें लागू नहीं हुई तो 17 सितंबर को साझा मोर्चा एक Special बैठक बुलाई जाएगी तथा आंदोलन का फैसला लिया जाएगा.

ज्यादातर प्राइवेट बस संचालक करते हैं मनमानी

इस अवसर पर अड्डा अधीक्षक अजीत सिंह, ट्रैफिक ब्रांच इंचार्ज रामफल शर्मा सहित साझा मोर्चा से जयवीर घणघस, विक्रम राणा,रमन सैनी,अजायब सिंह,संजीव कुमार,रविद्र राणा, सर्वजीत सिंह, बलविदर सिंह, राजेंद्र सोलंकी,महाबीर पाई आदि उपस्थित रहे. प्राइवेट समिति की बसों को आरटीए ने निर्धारित रूट पर चलने का परमिट प्रदान किया है लेकिन ज्यादातर बसें अपने निर्धारित रूट पर चल कर अपनी मनमानी से चलती है. इससे रोडवेज को भी आर्थिक नुकसान हो रहा है. वहीं नौकरी करने वाले लोगों व पढ़ने वालों को भी समस्या हो रही है.

Author Deepika Bhardwaj

नमस्कार मेरा नाम दीपिका भारद्वाज है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रही हूं. मैंने कॉमर्स में मास्टर डिग्री की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करती हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुंचाती हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button