Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Haryana NewsLifestyle

बड़ी खुशखबरी: रोहतक में तैयार होगा दो लेन का ग्रीन कोरिडोर, जाम की समस्या का होगा निदान

इस न्यूज़ को शेयर करे:

रोहतक:- PGI में पहुंचने वाले गंभीर मरीजों को अब राहत प्राप्त हो रही है. गंभीर मरीजों को लेकर पीजीआइ आने वाली मरीजों की एंबूलेंस अब शहर के जाम में नहीं फंसेगी. पीजीआइ की ओर महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय (मदवि) के रास्ते दो लेन का ग्रीन कारिडोर तैयार किया जा रहा है. करीब दो किलोमीटर का यह ग्रीन कारिडोर ट्रामा सेंटर को सीधे दिल्ली बाईपास से जोड़ेगा. ग्रीन कारिडोर के लिए पीजीआइ की ओर से प्रस्ताव डीएमइआर को भेजा गया है. अब विभाग निदेशक हायर एजुकेशन से पत्राचार कर जमीन के लिए संपर्क साध रहा है. वहीं महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय की ओर से भी इस बैठक में एजेंडा पास कर भेजा जा चुका है, जिस पर एसीएस की मोहर लगनी बाकी है.

पीजीआइ के ट्रामा सेंटर में हर रोज करीब 450 गंभीर मरीज पहुंचते हैं. इनमें से अधिकांश सड़क दुर्घटना मे घायल होते हैं. घायलों को ट्रामा सेंटर लेकर आते समय झज्जर चुंगी, अशोका चौक, बजरंग भवन फाटक, मेडिकल मोड़ व दूसरी तरफ जाट कालेज व पावर हाऊस के पास जाम का सामना करना पड़ता है. फिलहाल मेडिकल मोड़ पर अवैध अतिक्रमण है, जिसके कारण यहां भी एंबुलेंस जाम में फंस जाती हैं.

ऐसे में मरीजों का उपचार शुरू होने में वक्त लग जाता है. भविष्य में इधर ही बनेगी इमरजेंसी बिल्डिग ट्रामा सेंटर के पीछे ही आपात भवन को बनाने की तैयारी भी हो रही है. यहां पर आपात विभाग की छह मंजिला भवन बनकर तैयार होगा ग्रीन कारिडोर का फायदा भविष्य में आपात विभाग में आने वाले करीब 1200 मरीजों को भी मिलने वाला है. पीजीआइ की ओर से करीब 30 साल तक की प्लानिग को ध्यान में रखकर कारिडोर का निर्माण किया जा रहा है। MDU के रास्ते दिल्ली बाईपास को ग्रीन कारिडोर के जरिए पीजीआइ के ट्रामा सेंटर को जोड़ा जा रहा है. ग्रीन कारिडोर का निर्माण होने के कारण गंभीर मरीजों को लाइफ सेविग पीरीयड में ट्रामा सेंटर तक पहुंचा देगा.

Author Deepika Bhardwaj

नमस्कार मेरा नाम दीपिका भारद्वाज है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रही हूं. मैंने कॉमर्स में मास्टर डिग्री की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करती हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुंचाती हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button