Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Haryana NewsJobs

HSSC TGT Vacancy: हरियाणा में 1500 पदों पर नए गुरूजी होंगे भर्ती, अगले हफ्ते जारी होगा विज्ञापन

इस न्यूज़ को शेयर करे:

चंडीगढ़ :- हरियाणा में जल्दी ही 1500 TGT भर्तियां होंगी. इसके लिए हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) द्वारा अगले हफ्ते अधिसूचना जारी की जाएगी. जब 1500 टीजीटी के लिए Notification जारी होगी उसमें लगभग 900 टीजीटी मेवात कैडर के होंगे जबकि बचे हुए हरियाणा के लिए होंगे. HSSC के चेयरमैन भोपाल सिंह खदरी ने कहा कि टीजीटी की भर्ती प्रक्रिया की शुरुआत जल्द ही की जाएगी. अध्यक्ष का कहना है कि इस साल लगभग 54 हज़ार अन्य भर्तियां भी होंगी. 54000 भर्तियों में 32000 पद सी ग्रुप के जबकि 22000 पद डी ग्रुप में शामिल है.

शिक्षकों

आइरिस और फेशियल Data का किया जाएगा मिलान

जानकारी के लिए आपको बता दें कि अब हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग जो भी परीक्षा आयोजित करेगा उसमें आए अभ्यर्थियों के बायोमेट्रिक नमूने आयरिश और फेशियल डाटा का मिलान आधार कार्ड के साथ किया जाएगा. सरकार ने UDI के साथ समझौता भी किया है, जिसके अनुसार अब UDI से जांच किए बिना कोई भी Bharti नहीं होगी. आपको बता दें कि परीक्षा के समय मिलान होगा और जब जाँच रिपोर्ट आएगी, यदि संबंधित परीक्षार्थी दोषी पाया जाता है तो उस पर कार्यवाही भी होगी. अबकी बार सरकार की तरफ से पूरे बंदोबस्त किए जा रहे हैं ताकि भर्तियों में किसी भी प्रकार की कोई गड़बड़ ना हो.

सोमवार को होगा 40 हज़ार युवाओं के भविष्य का फैसला

आपको बता दें कि कॉमन एलिजिबिलिटी टेस्ट (CET) 5 और 6 नवंबर को आयोजित होगा. इस परीक्षा से 40 हज़ार युवाओं का भविष्य तय होगा क्योंकि इन युवाओं ने सीईटी के लिए फीस भरी है लेकिन फीस Confirm नहीं हो रही. इन्हीं युवाओं के लिए सोमवार को बैठक होगी. आवेदन लेने वाले कंपनी से संपर्क किया गया है जिन्होंने आवेदन फीस जमा कर ली है और उनकी फीस Confirm नहीं हुई तो उनको इस बारे में कोई फैसला लेना होगा.

Author Deepika Bhardwaj

नमस्कार मेरा नाम दीपिका भारद्वाज है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रही हूं. मैंने कॉमर्स में मास्टर डिग्री की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करती हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुंचाती हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button