Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Haryana News

हरियाणा में मंडी आढ़तीयों की हड़ताल जारी, लाचार किसान ताक रहे है खरीदारों का मुँह

इस न्यूज़ को शेयर करे:

कैथल :- E-Name प्रणाली के विरोध में अनाज मंडी के आढ़तीयों ने हड़ताल का एलान किया था. पूरे जिले की अनाज मंडियों में चौथे दिन भी Strike चलती रहीं. जिलेभर के आढ़ती बुधवार को CM आवास के घेराव कार्यक्रम में शामिल होने करनाल गए थे. दूसरी ओर जब सरकार ने आढ़तियों की तरफ कोई ध्यान नहीं दिया तो आढ़तियों ने हड़ताल को आगे बढ़ाने का फैसला लिया है. जो किसान मंडी में धान लेकर जा रहे हैं उन्हें बहुत Problems हो रही है.

सरकार लाती है ऐसा कानून जिससे किसानों को होती है समस्या 

नाराजगी व्यक्त करते हुए किसानों का कहना है कि हड़ताल का दुष्प्रभाव उन्हें देखने को मिल रहा है. मौसम खराब होने के कारण यदि उनका माल बिका नहीं तो वह खराब हो जाएगा. किसान रामदिया, अशोक व रामरतन ने कहा कि वह पिछले दो दिन से धान लेकर मंडी में आ रहे हैं लेकिन उनका धान नहीं खरीदा जा रहा. जिला मंडी Association के प्रधान अश्विनी शोरेवाला ने कहा कि Season के समय में सरकार हर बार कोई न कोई ऐसा कानून लेकर आती है जिसके कारण उन्हें परेशानी होती है.

सरकार निकाले कोई हल नहीं तो चलती रहेगी हड़ताल 

प्रधान का कहना है कि जब तक सरकार आढ़तियों के भले के लिए यह Decision वापस नहीं लेती, यह आंदोलन लगातार ऐसे ही चलता रहेगा. अब आढ़तियों ने हड़ताल को बढ़ाने का फैसला किया है. आढ़तियों का कहना है कि जब तक सरकार कोई हल नहीं निकालती यह हड़ताल ऐसे ही चलती रहेगी.

हड़ताल के कारण किसानों को होती है करोड़ों की हानि 

भाकियू के कोषाध्यक्ष सतपाल दिल्लोवाली ने कहा कि हर साल जैसे ही किसानों का धान मंडियों में पहुंचने लगता है वैसे ही हड़ताल शुरू हो जाती है. हड़ताल के कारण किसानों को करोड़ों रुपये की चपत लग जाती है. यही हड़ताल लंबी चली तो किसानों को बेबस होकर पंजाब व UP की मंडियों में धान बेचना होगा. किसान नेता सतपाल दिल्लिवाली का कहना है कि किसानों के धान की खरीद मिट्टी के भाव होती है. PR धान भी पक कर Ready हो चुका है. Government 25 सितंबर से खरीद शुरू करें. सरकार आढ़तीयों की बात सुने और  जल्दी से जल्दी हड़ताल खत्म करवाएं.

Author Deepika Bhardwaj

नमस्कार मेरा नाम दीपिका भारद्वाज है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रही हूं. मैंने कॉमर्स में मास्टर डिग्री की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करती हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुंचाती हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं.

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button