Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Kurukshetra News

बड़ी लापरवाही: हरियाणा के सरकारी अस्पतालों में हालात बदतर, स्ट्रेचर न मिलने से महिला ने सीढ़ियों पर जन्मा बच्चा

इस न्यूज़ को शेयर करे:

कुरुक्षेत्र :- हरियाणा के कुरुक्षेत्र लोक नायक जयप्रकाश नागरिक अस्पताल प्रशासन की लापरवाही की वजह से एक महिला ने अस्पताल की सीढ़ियों पर ही बच्चे को जन्म दिया. बता दें कि वीरवार को महिला को अचानक प्रसव पीड़ा शुरू हो गई जिस वजह से उसे निजी एंबुलेंस द्वारा अस्पताल लाया गया. एंबुलेंस चालक महिला को अस्पताल के गेट के पास ही उतार कर चला गया.

अस्पताल की सीढ़ियों पर दिया बच्चे को जन्म

बता दें इस दौरान महिला को गेट पर न स्ट्रेचर मिला ना ही व्हीलचेयर मिली. वहीं इसके अलावा अस्पताल के गेट पर कोई गार्ड भी मौजूद नहीं था. अस्पताल में मौजूद एक अन्य व्यक्ति रोहतास एमरजैंसी वार्ड से व्हील चेयर लेकर आया तब तक महिला की डिलीवरी हो चुकी थी. अब मां और बच्चा दोनों की ही हालत ठीक है. अस्पताल में मौके पर मौजूद लोगों ने प्रशासन की इस लापरवाही की घोर निंदा की. रोहताश ने कहा कि उसने नर्स को महिला को ऊपर लाने को कहा था परंतु महिला की तबीयत ज्यादा खराब थी, जिस वजह से वह चल भी नहीं पा रही थी. जब मै नीचे गया और तो मुझे स्ट्रेचर और व्हीलचेयर नहीं मिली.

बच्चा और महिला दोनों स्वस्थ

जब मैं अस्पताल की इमरजेंसी वार्ड से व्हीलचेयर लेकर आया तो वहां मौजूद अन्य लोगों की सहायता से महिला को व्हील चेयर पर बिठाने की कोशिश की गई. इसी दौरान वहां पर महिला की जोरदार चीख निकलते ही वहीं पर डिलीवरी हो गई. इसके बाद अस्पताल प्रशासन ने होश संभाला, बच्चे और महिला दोनों को अस्पताल में भर्ती किया. अब महिला और बच्चा दोनों स्वस्थ है. इस मामले में एलएनजेपी अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ सारा अग्रवाल ने कहा कि इस मामले की जांच की जा रही है जो भी लोग दोषी होंगे उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button