Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Karnal News

हरियाणा की बेटी दीक्षा ने लहराया परचम, CA की परीक्षा में ऑल इंडिया लेवल पर प्राप्त किया प्रथम स्थान

इस न्यूज़ को शेयर करे:

करनाल :- बेटियां किसी भी क्षेत्र में लड़कों से कम नहीं होती है और करनाल की बेटी दीक्षा गोयल ने यह साबित कर दिखाया है. आपको बता दें कि दीक्षा ने CA (Chartered Accountant ) इंटरमीडिएट परीक्षा परिणाम में All India Level पर प्रथम स्थान हासिल किया है और अपने जिले के साथ-साथ पूरे हरियाणा का नाम रोशन किया है. दीक्षा ने 800 में से 693 अंक हासिल किए हैं. इस परीक्षा में First Rank हासिल करके दीक्षा दूसरों के लिए भी प्रेरणा का स्त्रोत बन गई है. दीक्षा के लिए पहला Rank लाना आसान नहीं था. इसके लिए उसने कड़ी मेहनत की है. दीक्षा ने बताया है कि उसने 13 से 14 घंटे तक पढ़ाई की है, जिसके बाद उसे यह कामयाबी मिली.

व्यवसायी की बेटी है दीक्षा

आपको बता दें कि छात्रा दीक्षा करनाल के एक व्यवसायी की बेटी है. दीक्षा ने बताया कि उसके परिवार ने दीक्षा को हर तरह से Support किया है. दसवीं कक्षा के दौरान ही दीक्षा की रूचि Finance में हो गई थी. जिसके बाद से ही उसने CA बनने का Target निर्धारित कर लिया था. उसके बाद से ही वह अपने लक्ष्य की तरफ आगे बढ़ने के लिए तैयार हो चुकी थी. दीक्षा ने बताया कि वह अपने परिवार से पहली CA बनेगी.

12वीं कक्षा में भी किया था Top

आपको बता दें कि छात्रा दीक्षा ने 2021 में कक्षा 12th के परीक्षा परिणाम में अपने School O.P.S विद्या मंदिर में भी Top किया था. जिसके बाद उसे गुरुओं का भी प्रोत्साहन मिला और पिता का  मार्गदर्शन पाकर उसे यह सफलता मिली है. हालांकि पाठ्यक्रम को पूरा करने के लिए दीक्षा के पास कम समय था. परंतु उसने पाठ्यक्रम पूरा कर लिया. दीक्षा ने बताया कि किसी भी काम को सच्ची मेहनत और लगन के साथ किया जाए तो सफलता जरूर मिलती है. यदि बेटियों को भी बेटों की तरह बढ़ावा दिया जाए तो वह भी आसमान छू सकती है.

यह है दीक्षा का लक्ष्य

दीक्षा ने अपने लक्ष्य के बारे में बताया कि उसकी प्राथमिकता बिग फोर गुरुग्राम में Training करना है. आपको बता दें कि CA Final की परीक्षा देने से पहले 3 साल का प्रशिक्षण लेना अनिवार्य है. दीक्षा ने बताया कि इसके लिए उन्होंने तैयारी शुरू कर दी है. वह करनाल के अलावा गुरुग्राम या दिल्ली के किसी संस्थान में Training करेगी. छात्रा ने बताया कि Big फोर गुरुग्राम में Training करना उनकी प्राथमिकता है. इसके लिए उन्हें भत्ता भी मिलेगा.

Komal Tanwar

नमस्कार मेरा नाम कोमल तंवर है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर बतौर कंटेंट राइटर काम करती हूँ. मैं प्रतिदिन हरियाणा की सभी ब्रेकिंग न्यूज पाठकों तक पहुंचाती हूँ. मेरी हमेशा कोशिश रहती है कि मैं अपना काम अच्छी तरह से करू और आप लोगों तक सबसे पहले न्यूज़ पंहुचा सकूँ. जिससे आप लोगों को समय पर और सबसे पहले जानकारी मिल जाए. मेरा उद्देशय आप सभी तक Haryana News सबसे पहले पहुँचाना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button