Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Karnal News

करनाल बसताड़ा टोल प्लाजा पर फिर डेरा डालेंगे किसान, जाने क्या है कारण

इस न्यूज़ को शेयर करे:

करनाल :- करनाल में किसान आंदोलन के समय बसताड़ा Toll Plaza पर पुलिस और किसानों के बीच झड़प हो गई. इसी झड़प के चलते पुलिस ने 36 किसानों के खिलाफ Case दर्ज किया है. भारतीय किसान यूनियन सर छोटूराम की कोर कमेटी ने इसका विरोध करते हुए सोमवार से लघु सचिवालय के सामने धरना-प्रदर्शन की चेतावनी प्रस्तुत की है.

बड़े नेता हो सकते हैं शामिल

दावा है कि धरने में राकेश टिकैत समेत किसान मोर्चा के बड़े पदाधिकारी शामिल हो सकते हैं. किसान आंदोलन के दौरान करनाल के बसताड़ा टोल प्लाजा जब पुलिस और किसानों के बीच झड़प हुई थी तो उस समय समझौता हो गया था, परन्तु अब भारतीय किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने बताया कि इंस्पेक्टर हरजिंदर सिंह ने Court के जरिये 36 किसानों के विरुद्ध केस दर्ज करवाया है.

पुलिस को रखा गया है अलर्ट मोड पर

किसान नेताओं का कहना है कि समझौते को तोड़ने के विरोध में सोमवार से करनाल के लघु सचिवालय के सामने धरना-प्रदर्शन हो सकता है. कोर कमेटी के सदस्य जगदीप ओलख व बहादुर मेहला ने बताया कि संयुक्त किसान मोर्चा के वरिष्ठ नेता जोगेंद्र सिंह उगरहा, राकेश टिकैत, डा. दर्शन पाल, सुरेश कोथ, रवि आजाद व विकास सीसर इस धरना प्रदर्शन की अगुवाई करेंगे व अन्य हजारों किसान सोमवार को करनाल में जिला सचिवालय के सामने डेरा डालेंगे. पुलिस प्रवक्ता भरत ने बताया कि किसानों के धरना-प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस को Alert रहने के लिए कहा है. लघु सचिवालय के आसपास मुख्य मार्गों पर पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की Duty लगाई जाएगी. सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर भी इंतजाम किए गए हैं.

शुरू से ही खबरों में है बस्ताडा टोल 

बसताड़ा टोल शुरुआत से ही खबरों में बना हुआ है. कभी लाठीचार्ज तो कभी टोल प्रशासन के साथ कहासुनी. किसानों ने ऐलान किया था कि वे तब तक यहां पर बैठे रहेंगे, जब तक दिल्ली गए किसानों के सभी वाहन लौट कर न आ जाए. 1 साल से यहां वाहन बिना टोल दिए आ जा रहे हैं.

Author Deepika Bhardwaj

नमस्कार मेरा नाम दीपिका भारद्वाज है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर कंटेंट राइटर के रूप में काम कर रही हूं. मैंने कॉमर्स में मास्टर डिग्री की है. मेरा उद्देश्य है कि हरियाणा की प्रत्येक न्यूज़ आप लोगों तक जल्द से जल्द पहुंच जाए. मैं हमेशा प्रयास करती हूं कि खबर को सरल शब्दों में लिखूँ ताकि पाठकों को इसे समझने में कोई भी परेशानी न हो और उन्हें पूरी जानकारी प्राप्त हो. विशेषकर मैं जॉब से संबंधित खबरें आप लोगों तक पहुंचाती हूँ जिससे रोजगार के अवसर प्राप्त होते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button