Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Haryana NewsLifestyle

Kanwar Yatra 2022: हरिद्वार जाने से पहले कावड़ियों को कराना होगा Online पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन, ये रहा डायरेक्ट लिंक

इस न्यूज़ को शेयर करे:

भिवानी :- 14 जुलाई से पावन श्रावण मास शुरू होने वाला है जिस वजह से इस महीने में श्रद्धालु हरिद्वार जाकर वहां से पावन कावड़ (Kanwar Yatra 2022) लेकर आते है. इस दौरान श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कोई असुविधा ना हो इसके लिए Police प्रशासन पहले से ही अलर्ट हो गया है, और कावड़ियों के लिए आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए हैं.

हरिद्वार जाने से पहले कराएं अपना रजिस्ट्रेशन 

कुरुक्षेत्र के पुलिस अधीक्षक डॉ अंशु सिंगला ने बताया की 14 जुलाई से श्रद्धालु पवित्र कावड़ को लाना शुरू कर देंगे. हरियाणा के साथ-साथ दूसरे राज्यों के श्रद्धालु भी हरिद्वार से कावड़ लेने के लिए आते हैं. कावड़ मेला 2022 के लिए हरियाणा पुलिस ने गाइडलाइन जारी कर दी है. साथ ही उन्होंने बताया कि उत्तराखंड पुलिस ने भी कावड़ यात्रा को लेकर दिशा निर्देश जारी करते हुए कहा की हरिद्वार जाने वाले सभी श्रद्धालु उत्तराखंड पुलिस के पोर्टल http://policecitizenportal.uk.go.in./kawad पर रजिस्ट्रेशन अवश्य कराएं. उत्तराखंड पुलिस प्रशासन ने कहा कि रजिस्ट्रेशन के बिना श्रद्धालुओं को वापस उत्तराखंड में प्रवेश नहीं दिया जाएगा, इसलिए कावड़ यात्रा पर जाने से पहले अपना रजिस्ट्रेशन अवश्य कराएं.

यात्रा के दौरान आपत्तिजनक वस्तु साथ लेकर ना चले 

पुलिस प्रवक्ता नरेश कुमार सागवाल ने जानकारी देते हुए कहा कि हरियाणा पुलिस प्रशासन द्वारा दी गई गाइडलाइन के तहत कावड़ यात्रा के संबंध में कुरुक्षेत्र पुलिस ने सभी तैयारियां पूरी कर ली है. पुलिस अधीक्षक डॉ अंशु सिंगला ने सभी थाना प्रभारी और चौकी इंचार्ज को निर्देश देते हुए कहा कि कावड़ियों को किसी प्रकार की असुविधा ना हो इसके लिए अपने अपने क्षेत्र में गस्त करें और श्रद्धालुओं के चलने के लिए अलग से रास्ता बनाएं.

उन्होंने यातायात पुलिस को आदेश दिए कि चौक और भीड़भाड़ वाले स्थानों पर जाम की स्थिति ना बन पाए, इसके लिए वे सजगता से अपने कर्तव्य का पालन करें. पुलिसकर्मियों ने भी श्रद्धालुओं से अपील की है कि से अपनी इस यात्रा के दौरान कोई भी आपत्तिजनक वस्तु, हथियार या कोई नशीला पदार्थ साथ लेकर न चले और न ही इसका सेवन करें, साथ ही श्रद्धालुओं से कहा गया कि कोई भी श्रद्धालु तेज Sound वाले म्यूजिक सिस्टम को अपने वाहन पर ना लगाएं ऐसा करने वालों पर पुलिस अधिकारियो के द्वारा सख्त कार्यवाही की जाएगी.

Author Shweta Devi

मेरा नाम श्वेता है. मैं हरियाणा के भिवानी जिले की निवासी हूं. मैंने D.Ed और स्नातक तक की पढ़ाई पूरी कर ली है. वर्तमान में मै Khabri Express पर बतौर लेखक के रूप में कार्य कर रही हूं. मै सरकार के द्वारा चलाई जा रही विभिन्न स्कीम, एजुकेशन और लाइफ स्टाइल से जुड़े विभिन्न कंटेंट जितनी जल्द हो सके पाठको तक पहुंचाने की कोशिश करती हूँ.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button