Join Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
Jind News

बड़ी खुशखबरी: अब सिर्फ एक साल में एक बार बनेगी OPD पर्ची, सभी हॉस्पिटल में लागू हुआ नियम

इस न्यूज़ को शेयर करे:

जींद :- जिला मुख्यालय स्थित नागरिक अस्पताल में आने वाले लोग कई बार जानकारी ना होने की वजह से OPD खिड़की पर ठगी का शिकार हो रहे है. इसी वजह से आम लोगों को भी Hospital से मिलने वाली सुविधाओं से वंचित ना रहना पड़े,  इसके लिए सख्त कदम उठाए गए हैं. Department की तरफ से OPD काउंटर पर फ्लेकश लगवाए जा रहे है. इसके बाद इन पर निशुल्क बनने वाली पर्चीयों के बारे में भी जानकारी दी जाएगी. इसके अलावा भी बैनर पर यह जानकारी दी जाएगी कि यह पर्ची 1 साल तक काम करेगी, इसके लिए आपको ओपीडी में दोबारा Fees देने की आवश्यकता नहीं है.

नागरिक अस्पताल में लोग हो रहे हैं ठगी का शिकार 

यदि पर्ची के लिए कोई ऑपरेटर या अन्य व्यक्ति आपसे पैसे मांगता है, तो आप उसकी शिकायत उच्च अधिकारियों से कर सकते हैं. जिला मुख्यालय स्थित नागरिक अस्पताल 200 बेड का है, 100 बेड का अस्पताल पुरानी Building तथा 100 बेड का Hospital नई बिल्डिंग में चलाया जा रहा है. दोनों ही बिल्डिंग में OPD को लेकर पांच रूपये की पर्ची काटी जाती है. बता दें कि यह पर्ची कुछ के लिए Free होती है, तो कुछ को 5 रूपये देने होते हैं, जो 1 साल तक काम करती है.

बैनर लगाकर लोगों को किया जाएगा जागरूक 

जानकारी का अभाव होने की वजह से लोग बार-बार पर्ची कटवाते हैं. Online Record दर्ज होने के बावजूद 1 साल तक ओपीडी पर्ची के रुपए नहीं देने होते. स्वास्थ्य विभाग को कई ऐसी शिकायतें मिल रही है जिनमें पर्ची के लिए लोगों से बार-बार रुपए लिए जा रहे हैं. शिकायतें संज्ञान में आने पर स्वास्थ्य अधिकारियों ने ओपीडी पर्ची काउंटर के पास निशुल्क पर्ची की List को लेकर बैनर लगाने का फैसला लिया है. इस बैनर पर निशुल्क पर्ची बनने वाले पर्चीयों की जानकारी होगी.

Author Meenu Rajput

नमस्कार मेरा नाम मीनू राजपूत है. मैं 2022 से खबरी एक्सप्रेस पर बतौर कंटेंट राइटर काम करती हूँ. मैंने बीकॉम, ऍम कॉम तक़ पढ़ाई की है. मैं प्रतिदिन हरियाणा की सभी ब्रेकिंग न्यूज पाठकों तक पहुंचाती हूँ. मेरी हमेशा कोशिश रहती है कि मैं अपना काम अच्छी तरह से करू और आप लोगों तक सबसे पहले न्यूज़ पंहुचा सकूँ. जिससे आप लोगों को समय पर और सबसे पहले जानकारी मिल जाए. मेरा उद्देशय आप सभी तक Haryana News सबसे पहले पहुँचाना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button