Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Jhajjar News

ये है हरियाणा के सबसे बड़ा बस स्टैंड, इसके आगे साफ- सफाई और लुक में विदेशी बस स्टैंड भी भरते है पानी

इस न्यूज़ को शेयर करे:

झज्जर :- आज कल एयरपोर्ट के बारे में तो सब सुनते की ये एयरपोर्ट सबसे बड़ा है या इस एयरपोर्ट पर साफ़ सफाई का बहुत ज्यादा ध्यान रखा जाता है. पर आज हम भारत देश के हरियाणा राज्य में स्थित एक ऐसे बस स्टैंड के बारे में बताएँगे जिसके आगे विदेशी बस स्टेंड भी फीके रह जाते है. साथ ही यह बस स्टैंड हरियाणा राज्य का सबसे बड़ा बस स्टैंड भी बना हुआ है.

हरियाणा का सबसे बड़ा बस स्टैंड

बता दे कि हम आज जिस बस स्टेंड की बात कर रहे है वो हरियाणा राज्य के झज्जर जिले का नया बस स्टेंड है. झज्जर जिले को 15 जुलाई 1997 से रोहतक जिले से अलग कर दिया गया था. झज्जर जिला दिल्ली से लगभग 55 KM दूर स्थित है. यह शहर रेवाड़ी से रोहतक (NH-352), लोहारू से मेरठ (NH334B), चरखी दादरी से दिल्ली और गुड़गांव से भिवानी को जोड़ने वाली सड़क पर स्थित है. झज्जर जिला आज के वक़्त में एक समृद्ध जिले के रूप में देखा जाता है.

साफ़ सफाई के मामले में है आगे

जानकारी के लिए बता दे कि झज्जर बस स्टैंड हरियाणा में सबसे बड़ा बस स्टैंड होने के साथ- साथ साफ़ सफाई के मामले में भी नंबर 1 है. यहाँ की साफ़- सफाई को देख कर आप को मेट्रो स्टेशन की याद आएगी क्योंकी मेट्रो स्टेशन पर जो साफ सफाई आपको देखने को मिलती है बिलकुल वैसी ही साफ़ सफाई आपको झज्जर बस स्टैंड पर देखने को मिल जाएगी.

कैमरे की नज़र में रहता है बस स्टैंड

बता दे कि साफ़ सफाई के साथ साथ झज्जर बस स्टैंड पर CCTV कैमरे भी लगाए गए है. CCTV कैमरे होने के कारण यहाँ पर क्राइम होने की संभावना कम है. टॉयलेट की बात करे तो यहाँ के टॉयलेट एक दम साफ़ रहते है. बार बार सफाई कर्मचारियों के द्वारा इन को साफ़ किया जाता है. यहाँ पर पिने के पानी की अच्छी व्यवस्था है. जिस से की यात्रियों को किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं होती. बता दे कि झज्जर बस स्टेंड से आपको भिवानी, गुरुग्राम, दिल्ली, बहादुरगढ़, रोहतक, जींद, पानीपत, रेवाड़ी, चरखी दादरी, पानीपत, आदि के लिए बस की सुविधा मिल जाएगी.

Sunny Singh

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम सनी सिंह है. मैं खबरी एक्सप्रेस वेबसाइट पर एडमिन टीम से हूँ. मैंने मास्स कम्युनिकेशन से MBA और दिल्ली यूनिवर्सिटी से जर्नलिज्म का कोर्स किया हुआ है. मैंने ABP न्यूज़ में भी बतौर कंटेंट राइटर काम किया है. फ़िलहाल मैं खबरी एक्सप्रेस पर आपके लिए सभी स्पेशल केटेगरी की पोस्ट लिखता हूँ. आप मेरी पोस्ट को ऐसे ही प्यार देते रहे. धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button