Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Jhajjar News

अब कावड़ यात्रा सेवा शिविर लगाने के लिए परमिशन लेना अनिवार्य, बिना अनुमति से मिलने पर होंगी जेल

इस न्यूज़ को शेयर करे:

झज्जर :- श्रावण मास आने वाला है. वही श्रावण मास में आयोजित होने वाली कावड़ यात्रा को लेकर प्रशासन ने अभी से तैयारियां शुरू कर दी है. डीसी कैप्टन शक्ति सिंह और वसीम अकरम ने कावड़ यात्रा के दौरान कावड़ियों को  सुरक्षित व सुगम आवागमन के लिए प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों के साथ विभिन्न धार्मिक संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की और उन को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए हैं.

शिविर संचालक कड़ी की तरह करें काम- DC

डीसी का कहना है कि श्रावण के महीने में कावड़ यात्रा के दौरान बड़ी संख्या में संपूर्ण जिले से बड़ी संख्या में श्रद्धालु कांवड़ लेकर आएंगे. वहीं इसके साथ ही अन्य जिलों  के कांवड़िए भी अपनी मंजिल तक पहुंचने के लिए झज्जर के सड़क मार्ग का उपयोग करेंगे.   प्रशासन का यह प्रयास रहे कि किसी भी कावड़िए को अपनी यात्रा के समय झज्जर सीमा में किसी भी प्रकार की कोई भी परेशानी ना हो. उन्होंने यह भी कहा कि कावड़ सीवर संचालक संबंधित एसडीएम से अनुमति ले और यात्रा को सफल बनाने के लिए कांवड़ सेवा शिविर संचालक एक कड़ी का कार्य करें.

बिजली की हाईटेंशन तारों से बनाकर रखे दूरी 

उन्होंने यह भी कहा कि प्रशासन की तरफ से मोबाइल एंबुलेंस सेवा, पुलिस पेट्रोलिंग, यातायात के प्रबंध, सड़क मार्ग पर साइन बोर्ड आदि जैसी सुविधा प्रदान की जाएं. एसपी वसीम अकरम का कहना है कि कावड़ सेवा शिविर संचालक रोड से हटकर सीवर लगाएं ताकि यातायात जाम की समस्या ना हो. बिजली की हाईटेंशन तारों से दूरी बनाकर रखे.  इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि सभी शिविर संचालक अपने एरिया के SHO के कांटेक्ट नंबर लेकर रखे ताकि कानून व्यवस्था को लेकर जल्द से जल्द मदद दी जा सके.

Author Romiyo

नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम रोमियो परमार है. मैं खबरी एक्सप्रेस पर 2022 से बतौर कंटेंट राइटर का काम कर रही हूँ. मैंने बी.ए, एम.ए तक पढ़ाई की है. मैं सभी पाठकों तक लाइफस्टाइल से जुड़ी हुई खबरें पहुंचाती हूँ. आप तक हर खबर सही और सबसे पहले पहुंचे यही मेरा सर्वोत्तम उद्देशय है. मैं अपनी पूरी लगन और मेहनत से आप तक हर खबर पहुंचने में तत्पर हूँ.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button