Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Jhajjar News

फ्री बस यात्रा के आदेशों के बावजूद प्राइवेट बस चालकों ने महिलाओं से वसूला किराया, मूकदर्शक बना प्रशासन

इस न्यूज़ को शेयर करे:

झज्जर :- रक्षाबंधन के पावन पर्व को महिलाओं के लिए ओर भी खास बनाने के लिए Haryana सरकार ने एक महत्वपूर्ण घोषणा की थी. जिसमें उन्होंने कहा कि रक्षाबंधन के अवसर पर 10 अगस्त दोपहर 12:00 बजे से लेकर 11 अगस्त को रात्रि 12:00 बजे तक महिलाओं को Roadways और Private दोनों बसों में Free बस सेवा दी जाएगी.

महिलाओ के लिए निशुल्क बस सेवा लागू

बता दे कि महिलाओ के लिए निशुल्क Bus सफर सेवा कल से लागू हो गई थी. रोडवेज विभाग ने सभी बहनो के सफर को आसान बनाने के लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली थी, लेकिन फिर भी इसका कोई खास प्रभाव नहीं देखने को मिला. सरकारी बसों में अधिक भीड़भाड़ होने की वजह से महिलाओं को Private बसों में सफर करना पड़ा. प्राइवेट Bus चालक अपनी मनमर्जी से महिलाओं से किराया वसूलते नजर आए. वहीं दूसरी तरफ भीड़भाड़ अधिक होने से महिलाएं बसो में भी नहीं चढ़ पा रही थी.

महिलाओ से किया जमकर किराया वसूल

Roadways के जीएम NK गर्ग ने बताया था कि रक्षाबंधन के पर्व पर महिलाओं को सफर के दौरान किसी समस्या का सामना ना करना पड़े इसके लिए पहले से ही विशेष तैयारियां कर दी गई हैं. उन्होंने बताया था कि अतिरिक्त स्टाफ की भी तैनाती कर दी गई है, लेकिन इसके बावजूद विभाग द्वारा की गई सभी तैयारियां धरी की धरी रह गई. महिलाओं को Private बसों में सफर करना पड़ा, और वहीं प्राइवेट बसों के द्वारा महिलाओं से जमकर वसूली की गई. भीड़- भाड़ अधिक होने से महिलाओं को सफर में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा.

सरकार के दिए आदेशों का उल्लंघन

हरियाणा सरकार ने महिलाओं और 15 साल तक के बच्चों के लिए सरकारी और प्राइवेट दोनों बसों में फ्री यात्रा करने की घोषणा की गई थी. इसके बावजूद प्राइवेट बस चालकों ने सरकार के आदेशों का उल्लंघन करते हुए महिलाओं से मनमर्जी का किराया वसूल किया. एक महिला यात्री मनीषा ने जानकारी देते हुए बताया कि उसे अपने भाई के घर राखी बांधने जाना था. लेकिन समय पर सरकारी बस नहीं मिलने पर उसे प्राइवेट बस में जाना पड़ा, और प्राइवेट बसों ने महिला यात्री से मनमर्जी का किराया वसूला.

Author Shweta Devi

मेरा नाम श्वेता है. मैं हरियाणा के भिवानी जिले की निवासी हूं. मैंने D.Ed और स्नातक तक की पढ़ाई पूरी कर ली है. वर्तमान में मै Khabri Express पर बतौर लेखक के रूप में कार्य कर रही हूं. मै सरकार के द्वारा चलाई जा रही विभिन्न स्कीम, एजुकेशन और लाइफ स्टाइल से जुड़े विभिन्न कंटेंट जितनी जल्द हो सके पाठको तक पहुंचाने की कोशिश करती हूँ.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button