Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Jhajjar News

हरियाणा के इस जिले में कोरोना केस में जबदस्त उछाल, राजधानी में बिना मास्क पर कटेगा चालान

इस न्यूज़ को शेयर करे:

झज्जर :- कोरोना के मामले बढ़ने के बाद अब दिल्ली जाने वालों को मास्क (Mask) के नियम का पालन करना होगा. नहीं तो जुर्माना भरना पड़ेगा. हालांकि झज्जर जिले में भी कोराेना के मामलों में उछाल आया है, क्योंकि यह जिला पूरी तरह से दिल्ली से लगा हुआ है, लेकिन यहां अभी गंभीरता नजर नहीं आ रही है.

बिना मास्क के लगेगा जुर्माना

अगर दिल्ली की बात करें तो अभी तक मेट्रो में ही मास्क को लेकर गंभीरता थी, लेकिन अब सभी तरह के वाहनों में जाने वाले यात्रियों (Passengers) के लिए मास्क पहनना जरूरी होगा. बिना मास्क वालों का 500 रुपये का चालान काटने की कार्रवाई की जा रही है. दिल्ली में सख्ती बढ़ती जा रही है, लेकिन झज्जर जिले में अगर इसी रफ्तार से मामले बढ़ते रहे तो मास्क को लेकर सख्ती बरतने की मजबूरी होगी. पिछले एक पखवाड़े से यहां कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. अब भी झज्जर जिले में सक्रिय मामलों की संख्या 50 पहुंच गई है. मंगलवार को भी 12 मामले आए, लेकिन 16 को छुट्टी दे दी गई.

कोरोना के मामले आए सामने

पिछले महीने की शुरुआत तक करीब 10 एक्टिव केस थे, लेकिन बारिश के बाद मामलों में उछाल आया है. अभी अस्पतालों में ज्यादा लोग भर्ती नहीं हैं. इसलिए घरों से बाहर निकलने वाले बेफिक्र नजर आते हैं. बुखार के मरीज सामने आ रहे हैं. उनकी जांच में कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) का प्रतिशत बढ़ गया है. ऐसे में डॉक्टरों की ओर से बचाव और सावधानी बरतने की सलाह दी जा रही है.

अभी भी Corona ने नहीं छोड़ा पीछा

घर से बाहर निकलते समय मास्क पहनने और भीड़भाड़ से बचने की सलाह दी गई है. डॉक्टरों के मुताबिक लोगों को समझना चाहिए कि कोरोना कम हुआ है लेकिन अभी पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है. अब कुछ दिनों से मामले बढ़ते जा रहे हैं. उधर, दिल्ली प्रशासन ने मेट्रो, बसों के साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर बिना मास्क के लोगों का चालान काटने की प्रक्रिया तेज कर दी है. बिना मास्क के घूमने वालों पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जा रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button