Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Haryana News

Weekend पर बना रहे हैं घूमने का प्लान, तो Gurugram के पास बसे ये हिल स्टेशन रहेंगे बेस्ट

इस न्यूज़ को शेयर करे:

गुरुग्राम :- जब भी हम Summer में घूमने का प्लान बनाते है तो दिमाग में सबसे पहले Hill Station का नाम आता है, लेकिन ज्यादातर हिल स्टेशन पर घूमने के लिए आपको 3-5 दिनों का समय चाहिए. अगस्त में कई लंबे वीकेंड पढ़ रहे है, ऐसे में अगर आप घूमने का प्लान बना रहे है तो Gurgaon के पास मौजूद इन खूबसूरत हिल स्टेशनों पर घूम सकते है. ये हिल स्टेशन गुरुग्राम से कुछ ही दूरी पर स्थित है और यहां की खूबसूरती आप का मन मोह लेगी.

धनोल्टी

उत्तराखंड में गढ़वाल हिमालय श्रृंखला की तलहटी में बसा Dhanaulti एक खूबसूरत हिल स्टेशन है. यहां कि प्राकृतिक खूबसूरती पर्यटकों को मंत्रमुग्ध कर देती है. यह जगह Gurugram से लगभग 250 किलोमीटर दूर है. यहां आप वीकेंड की छुट्टियों में घूम सकते है.

परवाणू

Parwanoo हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले का खूबसूरत हिल स्टेशन है. यह Gurugram से लगभग 6 घंटे की दूरी पर स्थित है. यहां पर आप खूबसूरत वादियों के बीच अपने दोस्तों और अपने परिवार के साथ समय बिता सकते है. परवाणु में रोपवे की सवारी पर्यटकों के बीच बहुत लोकप्रिय है. यहां से आप Nature का एक अलग अनुभव कर सकते है.

गुप्तकाशी

उत्तराखंड में स्थित गुप्तकाशी का धार्मिक महत्व है. यहां भगवान Shiv को समर्पित विश्वनाथ मंदिर पर्यटकों के बीच काफी लोकप्रिय है. यहा पर अर्धनारीश्वर और मणिकर्णिक जैसे कुछ पवित्र तीर्थ स्थल है. यहां पर आप छुट्टियों में अपने परिवार के साथ जा सकते है.

नौकुचियाताल

गुरुग्राम से लगभग 360 किलोमीटर दूर स्थित Naukuchiatal वीकेंड पर घूमने के लिए बेस्ट है. यहां की खूबसूरती देखकर आप अपनी सारी टेंशन को भी भूल जाएंगे. यहां की प्रकृति के बीच आप को सुकून का अनुभव होगा.

कानातल

गुरुग्राम के पास स्थित Kanatal एक खूबसूरत हिल स्टेशन है. यह City लोगों द्वारा काफी कम एक्सप्लोर किया जाता है. जिस वजह से यहां भीड़ कम और शोर कम रहता है. यहां की हरियाली और सुंदरता आपको मंत्रमुग्ध मन मोह लेती है. Adventure lovers भी यहां ट्रैकिंग और कैंपिंग का लुत्फ उठा सकते है.

Sunny Singh

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम सनी सिंह है. मैं खबरी एक्सप्रेस वेबसाइट पर एडमिन टीम से हूँ. मैंने मास्स कम्युनिकेशन से MBA और दिल्ली यूनिवर्सिटी से जर्नलिज्म का कोर्स किया हुआ है. मैंने ABP न्यूज़ में भी बतौर कंटेंट राइटर काम किया है. फ़िलहाल मैं खबरी एक्सप्रेस पर आपके लिए सभी स्पेशल केटेगरी की पोस्ट लिखता हूँ. आप मेरी पोस्ट को ऐसे ही प्यार देते रहे. धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button