Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Hisar News

अखबार के विज्ञापन में छाप दिए IG और 3 जिलों के SP के मोबाइल नंबर, फोन कर लाेग मांग रहे लोन

इस न्यूज़ को शेयर करे:

हिसार :- राष्ट्रीय स्तर के समाचार पत्र में छपे वर्गीकृत ऋण के विज्ञापन में हिसार रेंज के IG राकेश आर्य, हिसार SP, सिरसा SP और जींद SP के आधिकारिक मोबाइल नंबर प्रकाशित किए गए हैं. जबकि अधिकारियों के मोबाइल नंबरों का लोन के मामलों से कोई लेना-देना नहीं है. इस विज्ञापन के चलते सुबह से ही IG हिसार मंडल और तीनों एसपी के मोबाइल पर कई अनावश्यक कॉल आने लगी, जिससे सरकारी कामकाज प्रभावित हुआ और पुलिस का काम प्रभावित हुआ.

अखबार पर हो सकती है कार्यवाही

IG राकेश आर्य ने बताया कि तीन जिलों के SP ने अखबार को नोटिस जारी कर दो दिन में जवाब दाखिल करने को कहा है. यदि पुलिस विभाग दिए गए नोटिस का जवाब नहीं देता है, तो संबंधित समाचार पत्र के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.

अधिकारियों ने कहा- ये अफ़वाह है 

स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) के अवसर पर पुलिस प्रशासन पर कानून-व्यवस्था बनाए रखने की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी होती है, ऐसे में इस विज्ञापन के कारण पुलिस के आला अधिकारियों को दिन भर का काफी समय मिल जाता है, जिससे पुलिस की सेवाएं कानून व्यवस्था बाधित हो गई. वही अनावश्यक परेशानी का सामना करना पड़ा. आईजी राकेश आर्य ने कहा कि इस संबंध में अखबार के संपादक या अन्य कर्मचारियों की कार्यशैली की हर कोण से जांच की जाएगी और नियमानुसार कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी.

क्या था विज्ञापन?

आईजी हिसार, एसपी हिसार, सिरसा और जींद के सरकारी नंबर ऋण लेने के लिए संपर्क के रूप में राष्ट्रीय समाचार पत्र के क्लासीफाइड में प्रकाशित किए गए थे। विज्ञापन में मत्स्य ऋण, संपत्ति ऋण, मार्कशीट ऋण, भूमि ऋण की पेशकश की गई थी. विज्ञापन में लिखा है, कर्ज लो, कमल की किश्तों में, कम ब्याज पर. इन नंबरों के चलते शनिवार को देश के कई राज्यों से अधिकारियों के पास कर्ज लेने के लिए फोन आए. आईजी हिसार राकेश आर्य, सिरसा एसपी अर्पित जैन और हिसार एसपी लोकेंद्र सिंह ने बार-बार लोगों को समझाया कि यह सरकारी नंबर है. इससे अधिकारी दिन भर परेशान रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button