Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Hisar News

-20 डिग्री से भी कम तापमान में हरियाणा की लाडो ने किया कमाल, 5642 मीटर ऊंचे पर्वत पर फहराया तिरंगा

इस न्यूज़ को शेयर करे:

हिसार :- हरियाणा के हिसार की रहने वाली Reena Bhatti ने रूस में स्थित Mount Elbrus पश्चिम (यूरोप में माना जाए तो यूरोप महाद्वीप का सबसे ऊंचा पर्वत होगा) की चोटी पर तिरंगा फहराकर देश का गौरव बढ़ाया है. उन्होंने तिरंगा फहराकर विश्व भर के सभी भारतीयो को गौरवान्वित होने का मौका दिया है. Reena Bhatti ने बताया कि इस एल्ब्रुस पर्वत की ऊंचाई 5642 मीटर है और यहां पर ज्यादातर बर्फ की चादर बिछी रहती है. यहां का आमतोर पर तापमान -20 से -25 डिग्री सेल्सियस रहता है. 15 August को सुबह 05:43 पर उन्होंने इस पर्वत की चोटी पर झंडा फहराया.

कुछ दिन पहले ही बनाया था रिकॉर्ड

हरियाणा के हिसार में Shayam Lal बाग की पर्वतारोही Reena Bhatti ने कुछ दिन पहले ही 7 घंटे में माउंट कांग यात्से और माउंट जोजंगो चोटी को फतह कर रिकॉर्ड बनाया था. दो चोटी को एक साथ फतह करने वाली रीना हरियाणा की पहली पर्वतारोही बनी थी. माउंट कांग यात्से लद्दाख में 6250 मीटर और माउंट जोजंगो 6240 मीटर ऊंची चोटी. इससे पहले रीना माउंटेंट किलिमंजारो और नन सहित विभिन्न चोटियों को फतह कर चुकी है. वह Panasonic कंपनी में मैनेजर के पद पर कार्यरत है. उनका अगला लक्ष्य साल 2023 में Mount Everest की चोटी को फतह करना है.

करीब 1 साल से कर रही थी प्रैक्टिस

पर्वतारोही रीना भट्टी ने बताया था. की 18 July को माउंट जोजंगो चोटी को फतह कर तिरंगा फहराया था. दोनों चोटियों को फतह करने के लिए रीना करीब 1 साल से प्रैक्टिस कर रही थी. रीना ने बताया. की अब उसका लक्ष्य वर्ष 2023 में माउंट एवरेस्ट चोटी को फतह करना है. रीना के पिता Balwan Singh ऑटो मार्केट मे काम करते है. जबकि रीना की माता Bala Devi गृहिणी है.

Sunny Singh

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम सनी सिंह है. मैं खबरी एक्सप्रेस वेबसाइट पर एडमिन टीम से हूँ. मैंने मास्स कम्युनिकेशन से MBA और दिल्ली यूनिवर्सिटी से जर्नलिज्म का कोर्स किया हुआ है. मैंने ABP न्यूज़ में भी बतौर कंटेंट राइटर काम किया है. फ़िलहाल मैं खबरी एक्सप्रेस पर आपके लिए सभी स्पेशल केटेगरी की पोस्ट लिखता हूँ. आप मेरी पोस्ट को ऐसे ही प्यार देते रहे. धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button