Join Telegram Group Join Now
Join WhatsApp Group Join Now
Hisar News

हरियाणा में 3 नवंबर को होंगे उपचुनाव, भाजपा से भव्य बिश्नोई की अग्निपरीक्षा

इस न्यूज़ को शेयर करे:

आदमपुर :- हरियाणा के आदमपुर सीट पर उपचुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग ने चुनाव की तिथि घोषित कर दी है. चुनाव आयोग ने आगामी 3 नवंबर को आदमपुर सीट पर उपचुनाव करवाने की घोषणा की है. 30 अगस्त को गोवा में Tik Tok Star और BJP नेता सोनाली फोगाट की हत्या हो गई थी. इसके अलावा यह सीट कुलदीप बिश्नोई के इस्तीफा देकर BJP में शामिल होने पर खाली हुई थी. आदमपुर उपचुनाव के साथ ही अन्य राज्यों में भी उपचुनाव की तिथि घोषित कर दी गई है.

मनोहरलाल के नेतृत्व में होगा चौथा उपचुनाव 

हरियाणा में ये उपचुनाव राज्य की BJP और JJP गठबंधन सरकार के लिए अग्निपरीक्षा से कम नहीं है. CM मनोहर लाल के नेतृत्व में यह चौथा उपचुनाव होना है, इससे पहले के तीन उपचुनाव में से एक उपचुनाव में BJP, एक में INLO और एक उपचुनाव में कांग्रेस विजय रही थी. वर्ष 2019 में हुए विधानसभा चुनाव में कुलदीप बिश्नोई कांग्रेस के टिकट पर चुनाव जीते थे और इनके Opposition मे BJP नेता सोनाली फोगाट खड़ी हुई थी.

30 नवंबर से पहले कराए जाएंगे पंचायती राज संस्था के चुनाव 

सोनाली फोगाट की मृत्यु होने और कुलदीप बिश्नोई के BJP में शामिल होने पर हुई खाली सीट पर कुलदीप बिश्नोई के बेटे भव्य बिश्नोई BJP से चुनाव लड़ेंगे और इन्हे टक्कर देने के लिए अपोजिशन में कांग्रेसी नेता खड़े होंगे. इस उपचुनाव में AAP और INLO पार्टी भी मैदान में उतर सकती है. खबर आ रही है कि AAP पार्टी की तरफ से सोनाली फोगाट की बहन मैदान में उतरेगी. इसके अलावा 30 नवंबर से पहले प्रदेश में पंचायती राज संस्थाओं के चुनाव भी करवाए जाने है.

  • चुनाव          कार्यक्रम
  • अधिसूचना:         7 October
  • नामांकन:           14 October
  • नामांकन पत्रों की पड़ताल: 15 October
  • नामांकन वापसी:  17 October

 प्रत्याशी दल     कुल हासिल मत      प्रतिशत

  • कुलदीप बिश्नोई (कांग्रेस) 63693    51.7
  • सोनाली फोगाट (BJP)  34222    27.78

6 October को बुलाई गई चुनाव समिति की बैठक  

BJP प्रदेशाध्यक्ष ओमप्रकाश धनखड़ ने बताया कि  6 October को 3:00 बजे  प्रदेश कार्यालय पंचकमल में चुनाव समिति की बैठक बुलाई गई है. इस बैठक में विभिन्न कार्यकर्ता इकट्ठे होंगे और चुनाव पर रणनीति तैयार की जाएगी. Party ने सांसद कृष्ण लाल पंवार और सुरेंद्र आर्य को सह प्रभारी और कृषि मंत्री जेपी दलाल को प्रभारी नियुक्त किया है.

उपचुनाव के लिए मजबूत रणनीति की जाएगी तैयार 

INLO के प्रधान महासचिव अभय चौटाला  ने कहा कि आदमपुर उपचुनाव के लिए मजबूत रणनीति तैयार की जाएगी, और इसमें सरकार द्वारा किए गए कार्यों को उजागर किया जाएगा. AAP सांसद डॉ सुनील गुप्ता ने कहा कि आदमपुर सीट पर उपचुनाव में पार्टी मेहनत से मुकाम हासिल करेंगी. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि बरोदा उपचुनाव की तरह ही इस उपचुनाव में भी कांग्रेस की ही जीत होगी.

Sunny Singh

नमस्कार दोस्तों मेरा नाम सनी सिंह है. मैं खबरी एक्सप्रेस वेबसाइट पर एडमिन टीम से हूँ. मैंने मास्स कम्युनिकेशन से MBA और दिल्ली यूनिवर्सिटी से जर्नलिज्म का कोर्स किया हुआ है. मैंने ABP न्यूज़ में भी बतौर कंटेंट राइटर काम किया है. फ़िलहाल मैं खबरी एक्सप्रेस पर आपके लिए सभी स्पेशल केटेगरी की पोस्ट लिखता हूँ. आप मेरी पोस्ट को ऐसे ही प्यार देते रहे. धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
PAK VS NZ T20 WC 2022 Playing 11: सेमाीफाइनल मुकाबले में ऐसी हो सकती है न्यूजीलैंड और पाकिस्तान की प्लेइंग 11 ये हैं भारत की सबसे ज्यादा फीचर्स वाली टॉप-5 सीएनजी कारें, Top CNG Cars ICC T20 World Cup 2022: India vs England सेमीफाइनल मुकाबले से पहले बुरी खबर, यह स्टार खिलाड़ी हुआ चोटिल